Headlines

IND vs SA: ईशान-श्रेयस के दम पर भारत ने साउथ अफ्रीका को पटका, 7 विकेट से जीता दूसरा वनडे

IND vs SA: ईशान-श्रेयस के दम पर भारत ने साउथ अफ्रीका को पटका, 7 विकेट से जीता दूसरा वनडे

IND vs SA- India TV Hindi News

Image Source : AP
IND vs SA

Highlights

  • भारत ने साउथ अफ्रीका को पटका
  • 7 विकेट से जीता दूसरा वनडे
  • ईशान-श्रेयस की बेहतरीन पारियां

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच रांची में खेला गया। इस मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हरा दिया। भारत की जीत में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन हीरो रहे। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 155 गेंद पर 161 रन की साझेदारी हुई। ईशान इस मैच में अपने शतक से चूक गए। वहीं अय्यर के बल्ले से उनके वनडे करियर का दूसरा शतक निकला। ये सीरीज अब 1-1 से बराबरी पर पहुंच चुकी है।

अय्यर-ईशान ने दिखाया दम

इस मैच में 279 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत एक बार फिर खराब रही। भारतीय कप्तान शिखर धवन सिर्फ 13 रन बनाकर वापस लौट गए। धवन के बाद शुभमन गिल भी कुछ खास नहीं कर पाए और वो 28 रन पर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने मैच की सूरत ही पलट दी। ईशान हालांकि अपने शतक से सिर्फ 7 रन दूर रह गए। उन्होंने 84 गेंद पर 93 रन बनाए। जबकि अय्यर ने शानदार शतक जड़ा। उन्होंने 111 गेंदों पर 113 रन बनाए। अय्यर ने इस मैच में कुल 15 चौके ठोके। वहीं इसके अलावा संजू सैमसन के बल्ले से नाबाद 30 रन निकले।

279 रन का मिला था टारगेट

पहले इनिंग में साउथ अफ्रीका के रीजा हेंड्रिक्स और एडन मारक्रम ने शानदार अर्धशतक जड़े जिस वजह से साउथ अफ्रीका की टीम 278 रन तक पहुंच सकी। जवाब में भारत की ओर से ईशान किशन ने 93 रन बनाए हैं। भारत की ओर से इस मैच में मोहम्मद सिराज ने सबसे शानदार गेंदबाजी की। सिराज ने इस मैच में तीन विकेट लिए। यहां तक कि उन्होंने अपने आखिरी ओवर में सिर्फ 3 रन दिए जिससे साउथ अफ्रीका 300 के स्कोर तक नहीं पहुंच पाई। इसके अलावा शाहबाज अहमद, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर और आवेश खान ने झटका।

1-1 से बराबर हुई सीरीज

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अब 3 मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबरी पर पहुंच चुकी है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को 9 रन से मात दी थी। हालांकि दूसरे मैच में भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए अफ्रीकी टीम पर पलटवार कर दिया। सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला अब दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 11 अक्टूबर को खेला जाएगा। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *