Headlines

National Games 2022: सेना मेडल टेबल में सबसे आगे, हरियाणा और महराष्ट्र ने भी बनाई बढ़त

National Games 2022: सेना मेडल टेबल में सबसे आगे, हरियाणा और महराष्ट्र ने भी बनाई बढ़त

National Games- India TV Hindi News

Image Source : TWITTER
National Games

National Games 2022: सेना ने राष्ट्रीय खेलों में अपना दबदबा कायम रखते हुए रविवार को वुशु, ट्रायथलन और कैनोइंग तथा कयाकिंग में गोल्ड मेडल के साथ अपने कुल पदकों की संख्या 113 तक पहुंचा दी जिसमें 51 स्वर्ण शामिल हैं। सेना ने 33 रजत और 29 कांस्य पदक भी जीते हैं। हरियाणा (31 स्वर्ण) दूसरे जबकि महाराष्ट्र (29 स्वर्ण) तीसरे स्थान पर चल रहा है।

पुड्डुचेरी ने भी जीता एक गोल्ड

पुड्डुचेरी खेलों में कम से कम एक स्वर्ण जीतने वाली 28वीं टीम बन गई जब वी शशिकला और ए कनिमोई ने सूरत में महिला बीच वॉलीबॉल फाइनल में गुजरात की मनीषा जाला और निप्पा बराड को हराया। खेलों में अब तक 32 टीम ने कम से कम एक पदक जीता है। स्लेलोम स्पर्धाओं में शानदार प्रदर्शन से मध्य प्रदेश 10वें स्थान पर पहुंच गया। उसमें कयाकिंग के खिलाड़ियों हितेश केवट और शिखा चौहान तथा कैनोइंग के खिलाड़ियों विश्वजीत सिंह कुशवाहा और जहान्वी श्रीवास्तव ने चमक बिखेरी।

इन खिलाड़ियों का रहा कमाल

गुजरात की प्रग्नया मोहन ने महिलाओं की व्यक्तिगत ट्रायथलन का स्वर्ण पदक जीता तो वहीं पुरुष वर्ग का स्वर्ण सेना के आदर्श मुरलीधरन सिनिमोल के नाम रहा। करनदीप कोचर (चंडीगढ़) ने केंसविले गोल्फ एंड कंट्री क्लब में चार दौर में 21 अंडर के शानदार स्कोर के साथ पुरुषों का व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीता। उनके प्रदर्शन से चंडीगढ़ की टीम पुरुषों की टीम स्पर्धा का स्वर्ण भी जीतने में सफल रही जबकि उनके साथी अनंत सिंह ने 16 ओवर का स्कोर बनाया। महिला व्यक्तिगत गोल्फ में कर्नाटक की अवनि प्रशांत ने पार 288 के स्कोर से स्वर्ण पदक जीता और अपनी टीम को हरियाणा को पछाड़कर स्वर्ण दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई।

लवलीना बोरगोहेन का मेडल हुआ पक्का

महात्मा मंदिर परिसर में मुक्केबाजी प्रतियोगिताओं में ओलंपिक कांस्य विजेता लवलीना बोरगोहेन और राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता जोड़ी मोहम्मद हुसामुद्दीन और जैस्मीन लेंबोरिया ने क्वार्टर फाइनल में जीत के साथ पदक पक्के किए। राष्ट्रीय चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अंकित शर्मा (हरियाणा), पंजाब के स्पर्श कुमार (पंजाब), अविनाश चंदेल (हिमाचल प्रदेश) और करण रूपिनी (त्रिपुरा) ने भी पुरुषों के 51 किग्रा वर्ग में पदक सुनिश्चित किए। गत चैंपियन पंजाब और हरियाणा ने महिला हॉकी के फाइनल में जगह बनाई। सेमीफाइनल में पंजाब ने मध्य प्रदेश को 2-1 से जबकि हरियाणा ने झारखंड को 5-2 से हराया। फुटबॉल में केरल और पश्चिम बंगाल अहमदाबाद में पुरुषों की प्रतियोगिता के फाइनल में भिड़ेंगे। केरल ने कर्नाटक को 2-0 से हराया जबकि पश्चिम बंगाल ने सेमीफाइनल में सेना को 1-0 से शिकस्त दी।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *