Headlines

iPhone अपने इस मॉडल को करने जा रहा बंद, इसके पीछे कंपनी ने बताई ये बड़ी वजह

iPhone अपने इस मॉडल को करने जा रहा बंद, इसके पीछे कंपनी ने बताई ये बड़ी वजह

iPhone अपने इस मॉडल को करने...- India TV Hindi News
Photo:INDIA TV iPhone अपने इस मॉडल को करने जा रहा बंद

Highlights

  • एप्पल अगले महीने से आईफोन 5सी को बंद करने की योजना बना रहा
  • आईफोन 5सी सितंबर 2013 में किया गया था लॉन्च
  • एप्पल 2023 की पहली तिमाही में 27 इंच का नया डिस्प्ले लॉन्च करेगा

iPhone: एप्पल अगले महीने से आईफोन 5सी को बंद करने की योजना बना रहा है। मेकरयूमर्स द्वारा प्राप्त एक ज्ञापन के अनुसार, एप्पल ने अक्टूबर 2020 में आईफोन 5सी को एक पुराने उत्पाद के रूप में चिह्नित किया था, जिसका अर्थ है कि कंपनी और उसके सेवा प्रदाता केवल उत्पाद के लिए कुछ मरम्मत की सुविधा प्रदान कर सकते हैं। बाकी पर रोक लगा दी जाएगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि 1 नवंबर को एप्पल आईफोन 5सी को एक अप्रचलित उत्पाद के रूप में चिह्नित करेगी, सभी मरम्मत और सेवाओं को समाप्त कर देगा। एप्पल ने मेमो में यह भी कहा कि वह वाई-फाई और टीडी-एलटीई के साथ तीसरी पीढ़ी के आईपैड मिनी को उसी दिन अप्रचलित के रूप में चिह्नित करेगा।

रिपोर्ट में दी गई जानकारी

रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन 5सी सितंबर 2013 में आईफोन 5एस के साथ जारी किया गया एक प्रतिष्ठित आईफोन था। आईफोन 5सी सबसे पहले चमकीले और जीवंत रंगों की एक श्रृंखला में पेश किया गया था, जिसमें ‘अनपेक्षित रूप से प्लास्टिक’ डिजाइन में नीले, हरे, गुलाबी, पीले और सफेद रंग शामिल थे।

इसने पहली बार यह भी चिह्नित किया कि एप्पल ने बजट के प्रति जागरूक ग्राहकों के उद्देश्य से एक लो-एंड आईफोन मॉडल जारी किया था, जिसमें यूएस में दो साल के अनुबंध के साथ 99 डॉलर से शुरू होने वाले 16जीबी मॉडल की कीमत थी।

अगले साल 27 इंच का नया डिस्प्ले करेगा लॉन्च 

एप्पल 2023 की पहली तिमाही में मिनी एलईडी बैकलाइटिंग के साथ 27 इंच का नया डिस्प्ले लॉन्च करेगा। एक नई रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। एप्पलइंसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, जब से एप्पल ने अधिक किफायती स्टूडियो डिस्प्ले का खुलासा किया है, तब से प्रो-लेवल डिस्प्ले की अफवाहें फैल गई हैं। इसमें एप्पल के मैकबुक प्रो और 12.9-इंच आईपैड प्रो में पाए जाने वाले एचडीआर, प्रमोशन और मिनी एलईडी बैकलाइटिंग का अभाव है।

ट्वीट कर दी गई जानकारी

डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स के विश्लेषक रॉस यंग के अनुसार, एप्पल 2023 की शुरुआत में 27 इंच के मिनी एलईडी डिस्प्ले का खुलासा करेगा। यह जानकारी ट्विटर पर उनके सुपर फॉलोअर्स के साथ साझा की गई थी। इसलिए ट्वीट केवल भुगतान करने वाले सदस्यों को ही दिखाई देता है।

एप्पल पहले से ही 6के डिस्प्ले के साथ हाई-एंड प्रो डिस्प्ले एक्सडीआर बेचता है, लेकिन इसमें अन्य एप्पल प्रोडक्ट्स में पाए जाने वाले लेटेस्ट प्रो-ग्रेड फीचर्स का भी अभाव है। यह प्रदर्शन उन पेशेवरों के लिए अधिक है जिन्हें महंगे संदर्भ मॉनिटर की आवश्यकता होती है जहां रंग सटीकता सबसे महत्वपूर्ण विवरण है।

आईफोन के बाद दूसरा स्थान

एप्पल के लिए शिपमेंट वॉल्यूम के मामले में एयरपोड्स आईफोन के बाद दूसरे स्थान पर है। वर्तमान में एयरपोड्स का निर्माण वियतनाम और चीन में किया जा रहा है, जिसमें अधिकांश बीट्स हेडफोन का उत्पादन वियतनाम में किया जा रहा है।

‘मेक इन इंडिया’ आईफोन 14 को भी जल्द ही यूरोप भेजा जाएगा। स्थानीय विनिर्माण पर भारत के जोर को देखते हुए, एप्पल ने भारत में नए आईफोन 14 का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है, जो तकनीकी दिग्गज के लिए पहला है क्योंकि यह चीन के साथ भारत में नए आईफोन्स के निर्माण की अवधि को कम करता है, जो कि इसका प्रमुख वैश्विक विनिर्माण केंद्र है।

Latest Business News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *