Headlines

AUS vs ENG: हेल्स या सॉल्ट, कौन करेगा वर्ल्ड कप में ओपनिंग? बटलर ने किया साफ

AUS vs ENG: हेल्स या सॉल्ट, कौन करेगा वर्ल्ड कप में ओपनिंग? बटलर ने किया साफ

Jos Buttler- India TV Hindi News

Image Source : AP
Jos Buttler

Highlights

  • हेल्स या सॉल्ट में से कौन करेगा ओपन?
  • बटलर ने किया साफ
  • जल्द शुरू होगा टी20 वर्ल्ड कप

AUS vs ENG: इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। जहां वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया निर्धारित 20 ओवर में 200 रन ही बना सकी। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने कमाल का प्रदर्शन किया था। ऐसे में ये देखना खास रहेगा कि टी20 वर्ल्ड कप में बटलर के साथ ओपनिंग करने हेल्स उतरते हैं या दूसरे घातक ओपनर फिल सॉल्ट?

बटलर ने दिए संकेत

इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर ने संकेत दिया है कि एलेक्स हेल्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे आईसीसी टी20 विश्व कप के आगामी मैचों में शीर्ष बल्लेबाजी क्रम में उनका साथ देने के लिए बेहतर स्थिति में हैं। इंग्लैंड ने रविवार को सीरीज में 1-0 की बढ़त लेने के लिए रोमांचक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 रन से हरा दिया। इस जीत ने 11 सालों में ऑस्ट्रेलिया में टी20 में इंग्लैंड की पहली जीत को दर्शाया है। टी20 में ऑस्ट्रेलिया में उनकी पहली और एकमात्र जीत 2011 में एडिलेड में हुई जब उन्होंने एक विकेट से जीत हासिल की थी।

बटलर और हेल्स ने किया कमाल

बटलर और हेल्स ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों पर जमकर प्रहार किया, जिसमें पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क और एडम जम्पा शामिल थे। दोनों ने 132 रन की शुरुआती साझेदारी दर्ज की। यह ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा टी20 ओपनिंग विकेट की साझेदारी थी और फॉर्मेट में इंग्लैंड की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी थी। हेल्स ने 51 गेंदों में 84 रन बनाए, जबकि बटलर ने चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ 7 मैचों की टी20 सीरीज से चूकने के बाद टीम में वापसी करते हुए 68 रन बनाए।

साल्ट से आगे हैं हेल्स

फिल साल्ट इंग्लैंड के दूसरे खिलाड़ी हैं, जो बटलर के साथ ओपनिंग करने की रेस में हैं। लेकिन कप्तान ने कहा कि हेल्स इस समय अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। हेल्स शुरुआत में थोड़े डरे हुए थे, लेकिन 33 वर्षीय बल्लेबाज ने जल्द ही ऑस्ट्रेलिया में सबसे बड़ी टी20 ओपनिंग साझेदारी में खुल कर खेलना शुरू किया।

Latest Cricket News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *