Headlines

National Games 2022: हॉकी के फाइनल में उत्तर प्रदेश और कर्नाटक के बीच होगी टक्कर, मंगलवार को खेला जाएगा मुकाबला

National Games 2022: हॉकी के फाइनल में उत्तर प्रदेश और कर्नाटक के बीच होगी टक्कर, मंगलवार को खेला जाएगा मुकाबला

National Games Hockey Final - India TV Hindi News

Image Source : GETTY IMAGES
National Games Hockey Final

Highlights

  • गुजरात में खेला जा रहा है इस साल का नेशनल गेम्स
  • नेशनल गेम्स में मंगलवार को खेला जाएगा हॉकी का फाइनल
  • फाइनल में भिड़ेंगे उत्तर प्रदेश और कर्नाटक

National Games 2022: इस साल का नेशनल गेम्स गुजरात में खेला जा रहा है। नेशनल गेम्स अपने अंतिम चरण में है। नेशनल गेम्स के पुरुषों के हॉकी में भी दो फाइनलिस्ट पक्के हो गए है। मंगलवार को उत्तर प्रदेश और कर्नाटक के बीच मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमों में लीग स्टेज से लेकर नॉकआउट तक शानदार खेला दिखाया है। ऐसे में इन दोनों टीमों के बीच शानदार फाइनल देखने को मिल सकता है।  

कर्नाटक ने अपने सेमीफइनल मुकाबले में पहले और चौथे क्वार्टर में सोमवार को हरियाणा पर 3-1 से जीत हासिल की। इससे पहले, उत्तर प्रदेश ने अपने सेमीफइनल मुकाबले में नियमन समय के अंत में 3-3 से बराबरी करने के बाद टाई-ब्रेकर के माध्यम से महाराष्ट्र को 6-5 से हरा दिया था।

आचरण सुदेव ने कर्नाटक के पहले पेनल्टी कार्नर को चौथे मिनट में गोल में बदला, लेकिन हरियाणा ने कोहिनूर प्रीत सिंह की गेंद पर पलटवार किया और 17वें मिनट में गोल कर दिया। तीसरे क्वार्टर के बाद, कर्नाटक के निक्किन थिमैया सीए (47 वें मिनट) और हरीश मुतगर (51वें मिनट) ने गोल दागकर टीम को फाइनल में पहुंचाया।  

पहले सेमीफाइनल में, कड़े मुकाबले के बाद उत्तर प्रदेश ने महाराष्ट्र से बेहतर प्रदर्शन किया। सुमित, सुनील यादव और मनीष यादव ने उत्तर प्रदेश को 3-0 से आगे कर दिया था, लेकिन इसके बाद महाराष्ट्र ने अनिकेत गुरव (2) और सैयद नियाज रहीम ने तीन गोल दागकर मैच को ड्रॉ पर लाकर खड़ा कर दिया। 

राजकुमार पाल और राहुल कुमार राजभर ने टाईब्रेकर में उत्तर प्रदेश को 2-0 की बढ़त दिलाई। महाराष्ट्र को मुकाबले में बनाए रखने के लिए दर्शन गावकर और युवराज वाल्मीकि ने गोल किए और दोनों टीमों के लिए एक प्रयास बचा। वेंकटेश केंचे उत्तर प्रदेश के गोलकीपर प्रशांत कुमार को नहीं हरा सके, जबकि उत्तर प्रदेश के कप्तान ललित कुमार उपाध्याय ने अंतिम एटेम्पट में गोल दाग दिया। जिससे उत्तर प्रदेश की टीम फाइनल में पहुंचने में कामियाब रही। 

यह भी पढ़े:

National Games 2022: नेशनल गेम्स में इन मुक्केबाजों का कमाल, सेमीफाइनल में पहुंच पक्के किए मेडल

Women’s Under 17 FIFA World Cup: पहले मुकाबले में अमेरिका से भिड़ेगा भारत, मैच से पहले कोच ने बताई रणनीति

Cristiano Ronaldo Records: क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रचा इतिहास, एवरटन के खिलाफ मैच में दागा 700वां क्लब गोल



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *