Headlines

Women’s Under 17 FIFA World Cup: पहले मुकाबले में अमेरिका से भिड़ेगा भारत, मैच से पहले कोच ने बताई रणनीति

Women's Under 17 FIFA World Cup: पहले मुकाबले में अमेरिका से भिड़ेगा भारत, मैच से पहले कोच ने बताई रणनीति

Women's Under 17 FIFA World Cup- India TV Hindi News

Image Source : TWITTER (IFT)
Women’s Under 17 FIFA World Cup

Highlights

  • मंगलवार को विश्व कप में अमेरिका से भिड़ेगा भारत
  • भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेला जाएगा मुकाबला
  • भारत में खेला जा रहा है महिलाओं का अंडर 17 फीफा विश्व कप

Women’s Under 17 FIFA World Cup: इस साल का महिलाओं का अंडर 17 फीफा विश्व कप भारत में खेला जाएगा। भारतीय टीम भी इस विश्व कप में हिस्सा ले रही है। भारत में फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए फीफा की ओर से यह एक सराहनीय कदम है। भारत का विश्व कप में पहला मुकाबला संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ है। इस मुकाबले के लिए अंडर 17 भारतीय महिला टीम पूरी तरह से तैयार है। भारत को अपना पहला मुकाबला 11 अक्टूबर को खेलना है।

संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप में शुरुआती मैच से पहले, मुख्य कोच थॉमस डेनरबी ने कहा कि भारतीय टीम का मुख्य ध्यान गेमप्लान को लागू करने पर रहेगा और अगर हम अपनी योजनाओं के साथ टिके रह सकते हैं तो हमारे खिलाफ गोल करना मुश्किल होगा। भारत मंगलवार को भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में यूएसए के खिलाफ फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप 2022 अभियान की शुरूआत करने के लिए तैयार है।

मैच से पहले क्या बोले कोच

आधिकारिक प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को संबोधित करते हुए कोच डेनरबी ने विपक्षी टीमों और मैच से उनकी उम्मीदों के बारे में बात की। उन्होंने कहा, “हमारे पास एक ऐसी टीम है जिसे हम जानते हैं कि बहुत अच्छी तरह से बचाव कर सकते हैं। कल, एक चीज जो सभी को देखने में सक्षम होनी चाहिए वह यह है कि हमारे खिलाफ स्कोर करना कितना मुश्किल होगा। अगर हम अपनी योजनाओं को सही से लागू करते हैं, तो हम बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। अमेरिका इस मैच में पसंदीदा टीम होगी। लेकिन यह सब कागज पर है। हमारा ध्यान हमारे गेम प्लान पर है।”

युवा खिलाड़ियों को उन्हें आगे बढ़ाने के लिए घरेलू दर्शकों का समर्थन प्राप्त होगा और डेनरबी ने जोर देकर कहा कि मैदान पर क्या होता है। इससे मैच का फैसला किया जाएगा। उन्होंने कहा, “घरेलू फायदा हमेशा होता है। कुछ लड़कियां स्टेडियम में प्रशंसकों देखकर थोड़ा दबाव महसूस कर सकती हैं। हालांकि, यह मैदान पर मैच का नतीजा तय किया जाएगा।”

टीम की कप्तान ने क्या कहा

कप्तान अस्तम उरांव ने शुरूआती मैच से पहले टीम के उत्साह के स्तर के बारे में बात की और कहा कि टीम शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत है। डिफेंडर ने कहा कि, “टीम संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ खेलने के लिए उत्साहित है और अंत में 6-7 महीने के प्रशिक्षण के बाद टूर्नामेंट शुरू करने के लिए उत्साहित है। कल वह दिन है जब हमें मैदान पर सब कुछ करना होगा। हमारा पूरा ध्यान आगे के मैचों पर है और कुछ नहीं हमारे लिए मायने रखता है।” उन्होंने आगे कहा कि, “हमें आज अच्छी नींद और आराम करना है। सभी खिलाड़ी शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत महसूस कर रहे हैं। हमने जिम और रनिंग सेशन के माध्यम से कड़ी मेहनत की है। हम कल अपने विरोधियों को अच्छी टक्कर देंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *