Headlines

ग्रुप में 1 हजार से ज्यादा लोगों से एकसाथ करें बातचीत!

NDTV Gadgets 360 Hindi
WhatsApp जल्द अपने यूजर्स को ग्रुप में 1 हजार से ज्यादा लोगों को जोड़ने की अनुमति दे सकता है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह फीचर Android और iOS के लिए WhatsApp beta पर पहले से उपलब्ध है। बता दें कि पहले व्हाट्सऐप ग्रुप में 256 लोगों को जोड़ा जा सकता था, जिसे इस साल बढ़ा कर 512 कर दिया गया था। अब, Meta के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म इस संख्या को दोगुना कर सकता है।
WaBetaInfo के अनुसार, WhatsApp यूजर्स जल्द ही ग्रुप में 1,024 लोगों को जोड़ सकेंगे। इस साल की शुरुआत में इस लिमिट को 256 से बढ़ाकर 512 किया गया था। रिपोर्ट आगे बताती है कि यह फीचर पहले से ही Android और iOS के लिए व्हाट्सऐप बीटा पर उपलब्ध है। हालांकि, यह फिलहाल बीटा टेस्टर्स की एक निश्चित संख्या तक सीमित है। ऐसे में यह उम्मीद की जा रही है कि कंपनी भविष्य के अपडेट में इस फीचर को और अधिक यूजर्स के लिए रोल आउट कर सकती है।

रिपोर्ट में केवल संख्या बढ़ाए जाने की जानकारी दी गई है। इसका मतलब है कि बड़ी संख्या में प्रतिभागियों के जोड़े जाने के बाद भी ग्रुप छोटे व्हाट्सऐप ग्रुप के समान ही काम करेंगे।

निश्चित तौर पर, बड़े WhatsApp ग्रुप्स का फायदा बिजनेस अकाउंट को मिलेगा। इसके साथ ही NGO या अन्य सर्विस देने वाले ग्रुप को भी इस फीचर का फायदा मिल सकता है।

Telegram के सामने ये संख्या अभी भी कई गुना कम है। बताते चलें कि व्हाट्सऐप प्रतिद्वंदी एक ग्रुप में 2,00,000 लोगों को जोड़ने का मौका देता है।

इससे अलग बता दें कि पिछले महीने के अंत में, WhatsApp ने कॉल लिंक (Call Links) नाम से एक नए फीचर को सितंबर के आखिर तक रोल आउट करने का ऐलान किया था। इस फीचर की मदद से यूजर्स एक नई कॉल शुरू कर सकेंगे या पहले से चल रही किसी कॉल में शामिल हो सकेंगे। कॉल टैब के अंदर ‘कॉल लिंक’ ऑप्‍शन को जोड़ा जाएगा। यूजर्स, ऑडियो या वीडियो कॉल के लिए एक लिंक बना सकेंगे, जिसे आसानी से अन्य प्लेटफॉर्म्‍स पर शेयर किया जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *