T20 World Cup 2022: माहेला जयवर्धने को श्रीलंका में मिला नया मलिंगा, अब वर्ल्ड कप में आएगा जलजला!

Mahela Jayawardene, Lasith Malinga- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
Mahela Jayawardene, Lasith Malinga

Highlights

  • टी20 वर्ल्ड कप से पहले बोले माहेला जयवर्धने
  • श्रीलंका टीम में लसिथ मलिंगा जैसे उभरते सितारे के बारे में बताया
  • 16 अक्टूबर से शुरू हो रहा है टी20 वर्ल्ड कप

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप से पहले श्रीलंका के पूर्व कप्तान को अपनी टीम में एक नया लसिथ मलिंगा मिल गया है। फर्क बस इतना है कि वह फास्ट बॉलिंग नहीं करता और मलिंगा से कई गुणा बेहतर बल्लेबाजी करता है। लेकिन वह गेंद से उतना ही घातक है जितना कभी मलिंगा हुआ करते थे।

वानिंदु हसरंगा और लसिथ मलिंगा ये दोनों ही श्रीलंका के क्रिकेटर हैं इसके अलावा इन दोनों में कोई समानता ढूंढना मुश्किल हो सकता है। मलिंगा दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज थे तो हसरंगा लेगब्रेक डालते हैं। मलिंगा को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिए दो साल से ज्यादा गुजर चुके हैं जबकि हसरंगा टीम में अभी भी अहम किरदार निभा रहे हैं। इन तमाम अंतरों के बावजूद श्रीलंका के पूर्व कप्तान माहेला जयवर्धने को वानिंदु हसरंगा और लसिथ मलिंगा के बीच गहरी समानता नजर आती है।

जयवर्धने को हसरंगा में नजर आया मलिंगा का अक्स

Lasith Malinga, Wanindu Hasaranga

Image Source : GETTY

Lasith Malinga, Wanindu Hasaranga

श्रीलंका के अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज माहेला जयवर्धने स्पिन ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा के वर्ल्ड क्रिकेट में बढ़ते कद से काफी प्रभावित हैं और उन्हें लगता है कि वह लसिथ मलिंगा की तरह आगे बढ़ रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलने वाले हसरंगा ने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक 16 विकेट लेकर लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा था। इसके बाद उन्होंने एशिया कप की जीत में बल्ले और गेंद से अहम भूमिका निभाई। इससे वह ऑलराउंडरों की रैंकिंग में चौथे नंबर पर पहुंच गए।

मलिंगा की तरह आगे बढ़ रहे हैं हसरंगा- जयवर्धने

Lasith Malinga, Wanindu Hasaranga

Image Source : GETTY

Lasith Malinga, Wanindu Hasaranga

जयवर्धने ने आईसीसी की रिव्यू में हसरंगा और मलिंगा के बीच कई समानताएं गिनाई। उन्होंने कहा, ‘‘ जिस तरह से उसका उदय हुआ वह काफी हद तक लसिथ मलिंगा जैसा है। वह भी दक्षिण श्रीलंका का है और उसका व्यवहार भी मलिंगा जैसा है। हसरंगा की क्रिकेट में तरक्की भी बहुत हद तक वैसी ही है जैसे कि लसिथ मलिंगा की थी। सबसे महत्वपूर्ण बात है कि जब वे मैदान पर पहुंचते हैं तो मलिंगा की तरह कंपिटिटीव बन जाते हैं। मुझे उनकी यह चीज बहुत अच्छी लगती है।’’

एशिया कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने थे हसरंगा

हसरंगा ने एशिया कप में नौ विकेट लिए और 66 रन बनाए और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में 36 रन बनाए और 27 रन देकर तीन विकेट लेकर श्रीलंका को ट्रफी जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।

वानिंदु हसरंगा बेहतरीन फॉर्म में हैं और एक ऑलराउंडर के रूप में वह टी20 वर्ल्ड कप में तमाम विरोधी टीमों के लिए एक बड़ा खतरा बन सकते हैं।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *