Headlines

इन 116 स्मार्टफोन पर सपोर्ट करेगा Airtel 5G, क्या आपका फोन भी है इस लिस्ट में?

इन 116 स्मार्टफोन पर सपोर्ट करेगा Airtel 5G, क्या आपका फोन भी है इस लिस्ट में?

Airtel ने हाल ही में भारत के आठ शहरों में 5G सर्विस शुरू की। जाहिर है कि टेलीकॉम ऑपरेटर्स द्वारा दी जाने वाली 5G सर्विस का इस्तेमाल 5G सपोर्टेड डिवाइस पर ही किया जा सकता है। ऐसे में कंपनी ने उन 116 हैंडसेट की एक लिस्ट जारी की है, जो एयरटेल के नेटवर्क पर 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करते हैं। इस लिस्ट में Apple, Samsung, Xiaomi, Oppo, OnePlus, Realme, Vivo और iQoo के स्मार्टफोन मौजूद हैं।

Airtel ने उन 116 स्मार्टफोन की लिस्ट जारी की है, जो कंपनी द्वारा दिए जाने वाले 5G नेटवर्क को सपोर्ट करते हैं। इनमें Apple, Samsung, Xiaomi, Oppo, OnePlus, Realme, Vivo, iQoo, Nothing, Infinix, Motorola, Asus, Google, Honor, Lava, LG, Nokia और Tecno के स्मार्टफोन शामिल हैं।

हालांकि, इनमें से विभिन्न ब्रांड्स के कई स्मार्टफोन को 5G एक्टिवेट करने के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट की जरूरत है, जिनके आने वाले हफ्तों या महीनों में जारी किए जाने की उम्मीद है। इनमें Apple iPhone 12 और उसके बाद के मॉडल, OnePlus 8 सीरीज, Oneplus Nord 2 और Oneplus 9R, 18 Samsung Galaxy स्मार्टफोन्स, 11 Motorola स्मार्टफोन्स, 7 Asus स्मार्टफोन, Google Pixel 6A, Honor 50, Lava Agni, LG Wing, Nokia XR20 और Tecno Pova 5G शामिल हैं।

आप इस पूरी लिस्ट में अपने स्मार्टफोन को भी ढूढ़ सकते हैं।

केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हाल ही में एक कार्यक्रम में कहा था कि केंद्र सरकार 2 साल के भीतर देश भर में 5G सर्विस को कवर करने का इरादा रखती है।

रिलायंस जियो ने यह भी घोषणा की है कि वह इस साल दिवाली तक दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई जैसे कई प्रमुख शहरों में हाई-स्पीड 5G दूरसंचार सर्विस शुरू करेगी। इसके बाद, कंपनी 2023 के दिसंबर तक देश भर के प्रत्येक शहर, तहसील और तालुका में अपने 5G नेटवर्क का  विस्तार करने की प्लानिंग कर रही है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *