Amazon अब आपके पास ऐसे करेगा सामान की डिलीवरी, कंपनी ने किया ये बड़ा समझौता

अमेजन अब आपके पास ऐसे...- India TV Hindi News
Photo:AMAZON BLOG अमेजन अब आपके पास ऐसे करेगा डिलीवरी

अमेजन पर यदि आप भी प्रोडक्ट खरीदते हैं तो आपको अब नए अंदाज से सामान की डि​लवरी प्राप्त होगी। कंपनी ने अब पॉल्यूशन फ्री तरीके से प्रोडक्ट की डिलीवरी करने के लिए तैयारी कर ली है। अमेजन इंडिया ने आज टीवीएस मोटर कंपनी के साथ हाथ मिलाया है। इसकी मदद से अमेजन देश में इलेक्ट्रिक परिवहन को बढ़ावा देगी। दोनों कंपनियों ने बुधवार को एक संयुक्त बयान में यह जानकारी दी। 

TVS के EV से होगी डिलीवरी 

टीवीएस के साथ हुई इस साझेदारी के तहत अमेजन ग्राहकों तक सामान पहुंचाने के लिए टीवीएस मोटर के इलेक्ट्रिक दोपहिया और तिपहिया वाहनों का इस्तेमाल करेगी। बयान में कहा गया कि इसके अलावा दोनों कंपनियों विभिन्न अमेजन व्यापार समूहों द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल की संभावनाएं तलाशने के लिए मिलकर काम करेंगी। 

2040 तक जीरो एमिशन पाने का लक्ष्य

टीवीएस मोटर कंपनी फ्यूचर मोबिलिटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनु सक्सेना ने कहा, ‘‘हम अमेजन इंडिया के साथ साझेदारी करके खुश हैं, जो हमारे सफर में एक बड़ा मुकाम है।’’ अमेजन इंडिया के निदेशक (ग्राहक पूर्ति, आपूर्ति श्रृंखला और वैश्विक विशेष पूर्ति) अभिनव सिंह ने कहा कि यह साझेदारी 2040 तक शुद्ध-शून्य कार्बन उत्सर्जन वाली कंपनी बनने के लक्ष्य की दिशा में उठाया गया एक कदम है।

अमेजन थर्ड पार्टी ट्रेडर्स को देगा ट्रांसपोर्ट सेवा 

अमेजन भारत में थर्ड-पार्टी मर्चेट, बिजनेस और डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर ब्रांड्स को सर्विस के तौर पर अपने ट्रांसपोर्टेशन और लॉजिस्टिक्स नेटवर्क की पेशकश करेगी। कंपनी ने ऑर्डर और डिलीवरी मैनेजमेंट सिस्टम के लिए स्थानीय फर्मो शिपरोकेट, यूनिकॉमर्स, ईजीकॉम, क्लिकपोस्ट और विनकुलम के साथ साझेदारी की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि साथ ही, यह भारत में कम से कम कुछ महीनों से सेवा का परीक्षण कर रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेजन की शिपिंग सेवा के विस्तार से दिल्लीवरी, ईकॉम एक्सप्रेस जैसी स्थानीय फर्मो और यहां तक कि ब्लू डार्ट और इंडिया पोस्ट जैसी लीगेसी लॉजिस्टिक्स कंपनियों के लिए भी सिरदर्द हो सकता है। इस बीच, भारत में अमेजन के वॉलमार्ट समर्थित प्रतिद्वंद्वी फ्लिपकार्ट ने भी इस साल की शुरुआत में थर्ड पार्टी की फर्मो के लिए एक सेवा के रूप में अपना परिवहन और रसद नेटवर्क शुरू किया।

Latest Business News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *