कोरबा. जिला मेडिकल कॉलेज में ग्रामीण क्षेत्र की महिला मरीज से नशे की हालात में मारपीट का मामला सामने आया है. वीडियो वायरल होने के बाद डॉक्टर को प्रबंधन ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर प्राथमिक रूप से प्रबंधन ने इस मामले में संज्ञान लिया है. इससे पहले भी इस तरह की हरकतें अस्पताल में हो चुकी हैं.

बता दें कि, गेरवानी गांव की सुखमती नामक महिला को लो ब्लड प्रेशर की शिकायत होने पर परिजन ऑटो से अस्पताल लेकर पहुंचे थे. देर रात्रि को अस्पताल में कैजुअल्टी ड्यूटी पर मौजूद एक चिकित्सक ने महिला मरीज का बेहतर उपचार करने के बजाय उसके साथ मौके पर मारपीट की. महिला के पुत्र ने इस तरह की हरकत पर आपत्ति जताई थी, लेकिन डॉक्टर किसी की नहीं सुन रहा था. डॉक्टर इलाज थप्पड़ बरसाने के साथ बाल नोचकर पिटाई कर रहा था. वहीं इस घटना को किसी ने मोबइल में कैद कर लिया, जिसके बाद ये मामला उजागर हुआ.

मरीज के पुत्र श्याम कुमार ने बताया कि, मां की देर रात तबियत बिगड़ने पर पहले 108 और 112 को फोन किया तो समय लगने की बात कही. उसके बाद तबियत बिगड़ती देख तत्काल गांव में ही रहने वाले ऑटो से हॉस्पिटल लाया. जहां इलाज के दौरान डॉक्टर ने उसके मां के साथ मारपीट की हरकत को अंजाम दिया.

वहीं वीडियो वायरल होने पर मीडिया के द्वारा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डीन डॉ अविनाश मेश्राम को जानकारी दी गई. डॉ अविनाश मेश्राम ने बताया कि, केजवेल्टी में ये घटना सामने आई है. डॉक्टर को सो-कॉज नोटिस जारी किया जाएगा. साथ ही मामले की जांच की जा रही है.

हालांकि घटना के कुछ दिनों बाद इस मामले में संबंधित डॉक्टर की पहचान कर ली गई है और उसे शुरुआती तौर पर नोटिस थमा दिया गया है. वीडियो को काफी गंभीरता से लेने के साथ इस मामले में उचित कार्रवाई करने की बात अधिकारी ने कही है. पीड़ित पक्ष के साथ संबंधित लोगों को इस मामले में आगे की जाने वाली कार्रवाई को लेकर इंतजार बना हुआ है.

By Gopi Soni

Never stop learning, because life never stops teaching

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *