Headlines

ICC Rankings: सूर्या ने रैंकिंग में फिर किया कमाल, करियर के नए शिखर पर पहुंचे, विराट टॉप 10 से बाहर

ICC Rankings: सूर्या ने रैंकिंग में फिर किया कमाल, करियर के नए शिखर पर पहुंचे, विराट टॉप 10 से बाहर

Virat Kohli, Suryakumar Yadav, ICC Rankings- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव

ICC Rankings: भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले आईसीसी की तरफ से बड़ा ईनाम मिला है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में तीन अर्धशतक लगा चुके सूर्या ने टी20 रैंकिंग में अपने करियर की बेस्ट रेटिंग अंक हासिल कर लिए हैं। इस मामले में उन्होंने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

सूर्या ने हासिल की करियर की बेस्ट रेटिंग

टीम इंडिया के 32 साल के इस दाएं हाथ के बल्लेबाज के अब 869 अंक हो गए है, जो उनके करियर की अब तक की बेस्ट रेटिंग प्वाइंट हो गए हैं। वहीं एलेक्स हेल्स की बेस्ट रेटिंग 866 की थी। हालांकि ऑल टाईम हाई रैंकिंग का वर्ल्ड रिकॉर्ड अभी भी इंग्लैंड के डाविड मलान 915 अंक के पास है। लेकिन आने वाले समय में सूर्या जल्दी ही मलान को पीछे छोड़ सकते हैं। इस साल टी20 अंतरराष्ट्रीय में 1000 रन पूरे करने वाले एकमात्र बल्लेबाज सूर्या ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी पहले स्थान पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। उनके और दूसरे स्थान पर मौजूद पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान के बीच का फासला बढ़कर 39 अंकों का हो गया है।

Suryakumar yadav, icc rankings

Image Source : AP

सूर्यकुमार यादव

सूर्या निकले सबसे आगे

आईसीसी की नई रैंकिंग में हालांकि बल्लेबाजों के टॉप 5 में कोई बदलाव नहीं हुआ है। सूर्या और रिजवान के बाद न्यूजीलैंड के डेवोन कॉन्वे, पाकिस्तान के बाबर आजम और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम क्रमश: तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर बने हुए हैं।

Suryakumar yadav, icc rankings

Image Source : AP

सूर्यकुमार यादव

आईसीसी रैंकिंग में टॉप 10 बल्लेबाज:

  • सूर्यकुमार यादव: 869
  • मोहम्मद रिजवान: 830
  • डेवोन कॉन्वे: 779
  • बाबर आजम: 762
  • एडेन मार्कराम: 748
  • डाविड मलान: 734
  • ग्लेन फिलिप्स: 697
  • राइली रूसो: 693
  • आरोन फिंच: 680
  • पाथुम निसांका: 673

विराट टॉप 10 से बाहर

भारत के लिहाज से विराट कोहली को यहां रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा है और वह अब टॉप 10 से बाह हो गए हैं। विराट फिलहाल 11वें स्थान पर चले गए हैं, हालांकि टॉप रैंकिंग वाले भारतीय बल्लेबाजों में वह अभी भी दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। उनके केएल राहुल एक स्थान के फायदे के साथ 16वें पर पहुंच गए हैं जबकि रोहित शर्मा 18वें नंबर पर हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *