T20 World Cup 2022 : इंग्लैंड टीम पर भारी संकट, टीम इंडिया के लिए जीत की राह आसान

Rohit Sharma- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
Rohit Sharma

IND vs ENG T20 World Cup 2022 : भारतीय टीम को अब टी20 विश्व कप 2022 में अपना अगला मुकाबला इंग्लैंड से दस नवंबर को खेलना है, ये दूसरा सेमीफाइनल होगा। भारतीय टीम के लिए इंग्लैंड की चुनौती आसान नहीं होगी। इंग्लैंड भी सुपर 12 के अपने मुकाबले जीतने के बाद यहां तक पहुंचने में कामयाब रही है, लेकिन इस बीच सेमीफाइनल से एक दिन पहले इंग्लैंड की टीम को दो बड़े झटके लगे हैं। इससे जहां इंग्लैंड की टीम कमजोर हुई है, वहीं टीम इंडिया के लिए जीत की राह कुछ आसान हुई है। 

मार्क वुड और डेविड मलान के खेलने पर सस्पेंस 

दरअसल भारत बनाम इंग्लैंड मैच से एक दिन पहले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने मीडिया से बात। इस दौरान उन्होंने बताया कि मार्क वुड और डेविड मलान का भारत के खिलाफ गुरुवार को होने वाले मैच में खेलना मुश्किल है। तेज गेंदबाज मार्क वुड ने मंगलवार को प्रैक्टिस भी नहीं की और बताया कि उनके शरीर में कुछ अकड़न है। लेकिन वे मैच के दिन तक फिट हो जाएंगे या नहीं, इसको लेकर अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। वहीं डेविड मलान की बात की जाए तो उनकी कमर में खिंचाव आ गया है और वे श्रीलंका के खिलाफ खेले गए सुपर 12 के मुकाबले से ही मुश्किल में हैं। हालांकि कप्तान जोस बटलर ने ये जरूर कहा कि हमें अपने दोनों खिलाड़ियों पर भरोसा है और उन्हें अपनी फिटनेस साबित करने के लिए पूरा वक्त दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे पास 15 खिलाड़ी हैं और सभी खेलने के लिए तैयार हैं। माना जा रहा है कि डेविड मलान की जगह प्लेइंग इलेवन में फिल साल्ट को मौका दिया जा सकता है। 

टीम इंडिया के पास विश्व कप जीतने का सुनहरा मौका 
भारतीय टीम एक बार फिर से यानी दूसरी बार टी20 विश्व कप जीतने से महज दो कदम की दूरी पर है। टीम इंडिया को पहले इंग्लैंड को हराना होगा और उसके बाद पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड मैच में से जो भी टीम जीतेगी, उससे भारत का मुकाबला होगा। टीम इंडिया साल 2013 के बाद से अब तक एक भी आईसीसी की ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। इस बार रोहित शर्मा और पूरी टीम इंडिया के कंधों पर ये जिम्मेदारी होगी कि वे इस सूखे को खत्म कर भारतीय टीम को फिर से विश्व विजेता बनाएं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *