WhatsApp बताएगा अब आपका Credit Score, ये रहा सिबिल स्कोर जानने का स्टेप-बाय-स्टेप तरीका

सिबिल स्कोर - India TV Hindi News
Photo:INDIA TV सिबिल स्कोर

बैंक से लोन चाहिए या क्रेडिट कार्ड लेना है, बैंक सबसे पहले आपका क्रेडिट या सिबिल स्कोर मांगते हैं। अगर, स्कोर बढ़िया है तो बैंक आपको आसानी से लोन या क्रेडिट कार्ड दे देते हैं। वहीं, बढ़िया क्रेडिट स्कोर होने  पर बैंक से ब्याज और दूसरे चार्ज को लेकर तोलमोल भी कर लेते हैं। क्या आपको पता है कि अब आप अपना क्रेडिट स्कोर बिल्कुल मुफ्त WhatsApp पर ही देख सकते हैं। इसके लिए किसी सिबिल स्कोर कंपनी की वेबसाइट या कहीं और जाने की जरूरत नहीं है। दरअसल, डेटा एनालिटिक्स और क्रेडिट स्कोर मुहैया कराने वाली कंपनी, एक्सपीरियन इंडिया ने व्हाट्सएप के जरिये क्रेडिट स्कोर मुहैया कराने की सेवा शुरू करने की घोषणा की है। आपको बता दें कि पहली बार भारत में कोई क्रेडिट ब्यूरो ऐसी सेवा की पेशकश कर रहा है। इसके तहत अब आप अपना क्रेडिट स्कोर बिना किसी झंझट के नियमित रूप से देख सकते हैं और अपने क्रेडिट पोर्टफोलियो की आसानी से निगरानी कर सकते हैं।

इस तरह चेक करें WhatsApp पर अपना क्रेडिट स्कोर 

  1. सबसे पहले एक्सपेरियन इंडिया के व्हाट्सएप नंबर +91-9920035444 पर ‘Hey’ लिखकर भेजें या बारकोड स्कैन करें 
  2. इसके बाद अपना बेसिक डिटेल्स जैसे- आपका नाम, ई-मेल आईडी और फोन नंबर साझा करें
  3. इसके बाद आपको WhatsApp के माध्यम से तुरंत अपना एक्सपीरियन क्रेडिट स्कोर मिल जाएगा
  4. एक्सपीरियन क्रेडिट रिपोर्ट की पासवर्ड से सुरक्षित कॉपी के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं, जो आपके रजिस्टर्ड ई-मेल आईडी पर भेजी जाएगी
  5. विस्तृत जानकारी आप इस लिंक से ले सकते हैं: https://api.whatsapp.com/message/LBKHANJQNOUKF1?autoload=1&app_absent=0

देश के किसी कोने से देंखे अपना स्कोर 

देश के किसी कोने से आप अब अपने व्हाट्सएप पर एक्सपीरियन क्रेडिट रिपोर्ट पा सकते है। कंपनी ने कहा कि यह सेवा त्वरित, सुरक्षित और सुविधाजनक है। इससे यह फायदा होगा कि उपभोक्ता अपनी एक्सपेरियन क्रेडिट रिपोर्ट की जांच कर सकते हैं, किसी भी अनियमितता को ट्रैक कर सकते हैं, धोखाधड़ी का तुरंत पता लगा सकते हैं और अपने क्रेडिट स्कोर का ठीक करा सकते हैं। भारत में दुनिया में व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं की सबसे बड़ी संख्या 48.75 करोड़ है। व्हाट्सएप मैसेजिंग भारतीय उपभोक्ताओं के लिए रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा है।

Latest Business News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *