IPO में निवेश का सुनहरा मौका, केफिन टेक्नोलॉजीज को 2,400 करोड़ के आईपीओ के लिए सेबी की मंजूरी

आईपीओ - India TV Hindi News
Photo:FILE आईपीओ

वित्तीय सेवा मंच केफिन टेक्नोलॉजीज को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिये 2,400 करोड़ रुपये जुटाने के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की मंजूरी मिल गई है। बाजार सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। कंपनी ने इस साल 31 मार्च को बाजार नियामक सेबी के पास आईपीओ दस्तावेज दाखिल किए थे। दस्तावेजों के अनुसार, 2,400 करोड़ रुपये का आईपीओ पूरी तरह से प्रवर्तक जनरल अटलांटिक सिंगापुर फंड पीटीई लिमिटेड द्वारा बिक्री पेशकश (ओएफएस) पर आधारित है। कंपनी को निर्गम से कोई आय प्राप्त नहीं होगी। सूत्रों ने कहा कि सेबी ने केफिन टेक्नोलॉजीज की शुरुआती शेयर बिक्री को मंजूरी दे दी है। 

कोटक महिंद्रा बैंक ने भी खरीदी हिस्सेदारी 

केफिन का स्वामित्व जनरल अटलांटिक द्वरा प्रबंधित कोषों के पास है। इसकी कंपनी में 74.94 प्रतिशत हिस्सेदारी है। पिछले साल कोटक महिंद्रा बैंक ने कंपनी में 9.98 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी थी। कंपनी के शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है। 

फाइवस्टार बिजनेस फाइनेंस के आईपीओ को अभिदान

गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी फाइवस्टार बिजनेस फाइनेंस के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को निर्गम के पहले दिन बुधवार को दो प्रतिशत अभिदान मिला। एनएसई पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, आईपीओ के तहत 3,04,88,966 शेयरों की पेशकश पर 7,21,742 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं। खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों ने 4.30 लाख शेयरों के लिए बोली लगाई। पात्र संस्थागत खरीदार (क्यूआईबी) श्रेणी में 2.55 लाख शेयरों के लिए बोली लगाई गई है। आईपीओ 11 नवंबर को बंद होगा। फाइवस्टार बिजनेस फाइनेंस ने आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 450 से 474 रुपये प्रति शेयर तय किया है। फाइवस्टार बिजनेस फाइनेंस लिमिटेड ने सोमवार को एंकर निवेशकों से 588 करोड़ रुपये जुटाए थे। 

Latest Business News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *