Headlines

पंजाब में नहीं थम रही बेअदबी पर हत्याएं, डेरा सच्चा सौदा अनुयायी को मारी गोली, गोल्डी बराड़ गैंग ने ली जिम्मेदारी

पंजाब में नहीं थम रही बेअदबी पर हत्याएं, डेरा सच्चा सौदा अनुयायी को मारी गोली, गोल्डी बराड़ गैंग ने ली जिम्मेदारी

प्रदीप कोटकपूरा में स्थित अपनी दुकान खोल रहा था तभी अज्ञात हमलावरों ने उसे गोली मार दी।- India TV Hindi News


प्रदीप कोटकपूरा में स्थित अपनी दुकान खोल रहा था तभी अज्ञात हमलावरों ने उसे गोली मार दी।

पंजाब के फरीदकोट जिले में गुरुवार सुबह कुछ अज्ञात हमलावरों ने डेरा सच्चा सौदा के एक अनुयायी की गोली मारकर हत्या कर दी। वह 2015 की बेअदबी की घटना का आरोपी था। पुलिस ने बताया कि घटना के वक्त प्रदीप कोटकपूरा में स्थित अपनी दुकान खोल रहा था और इस हमले में प्रदीप के बॉडीगार्ड को भी गोली लगी है। उधर, इस हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली है। गोल्डी बराड़ पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के कत्ल का मास्टरमाइंड है। पूरी वारदात पास में लगे हुए CCTV कैमरे में रिकार्ड हो गई। प्रदीप 2015 में फरीदकोट में गुरु ग्रंथ साहिब की एक ‘बीड़’ (प्रति) की चोरी के मामले के आरोपियों में से एक था। वह फिलहाल ज़मानत पर बाहर था।

CM ने लोगों से शांती बनाने की अपील की

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लोगों से शांति की अपील की और कहा कि किसी को भी राज्य में शांति भंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। मान ने एक ट्वीट में कहा, “पंजाब एक शांतिप्रिय राज्य है जहां लोगों का आपसी भाईचारा बहुत मजबूत है। किसी को भी पंजाब की शांति भंग करने की इज़ाज़त नहीं दी जाएगी। राज्य में शांति बनाए रखने के लिए नागरिक और पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं।” 

पुलिस कर रही मामले की जांच

पुलिस महानिदेशक (फरीदकोट संभाग) प्रदीप कुमार यादव ने बताया कि पुलिस को कुछ सुराग मिले हैं, उसी आधार पर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने कहा कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस घटना के CCTV फुटेज की भी जांच कर रही है, जिसमें देखा गया है कि पांच लोग दो मोटरसाइकिल पर सवार हो कर आए थे। बता दें कि 2015 में फरीदकोट में गुरु ग्रंथ साहिब के पृष्ठों से बेअदबी करने के एक प्रकरण के बाद जिले भर में विरोध प्रदर्शन हुए थे। अक्टूबर 2015 में पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर की गई गोलीबारी में बहबल कलां में दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि फरीदकोट के कोटकपूरा में कुछ लोग घायल हो गए थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *