T20 World Cup 2022: हेडन को लगा भारत-PAK मैच का चस्का, पाकिस्तानी कैंप में बैठकर मांग रहे महामुकाबले की दुआ

India cricket team, Matthew Hayden, Pakistan cricket team- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
India cricket team, Matthew Hayden, Pakistan cricket team

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से शिकस्त दे दी। इस जीत ने अब तक औसत प्रदर्शन कर रही पाकिस्तानी टीम को टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में पहुंचा दिया। ये जीत दुनिया के करोड़ों फैंस के सपने को पूरा करने की बुनियाद भी साबित हो सकती है। फाइनल में एक बार फिर से भारत-पाकिस्तान महामुकाबला संभव हो सकता है। भारतीय फैंस और दिग्गजों के बीच इस महामुकाबले के कयास कुछ वक्त से लगाए जा रहे है। वहीं पाकिस्तानी कैंप ने भी फाइनल में पहुंचने के बाद भारत के साथ महामुकाबले के ख्वाब सजाने शुरू कर दिए हैं।

मैथ्यू हेडन फाइनल में देखना चाहते हैं भारत-पाकिस्तान मुकाबला

India cricket team, Pakistan cricket team

Image Source : GETTY

India cricket team, Pakistan cricket team

पाकिस्तान टीम के मेंटोर मैथ्यू हेडन टी20 वर्ल्ड कप फाइनल भारत के खिलाफ खेलना चाहते हैं। उनका मानना है कि यह मैच दुनिया भर में काफी बड़ स्तर पर देखा जाएगा। क्रिकेट वर्ल्ड को भारत-पाकिस्तान मुकाबले में खास रुचि रहती है। फैंस इस मुकाबले के लिए खासे जोश में नजर आते हैं। सुपर 12 स्टेज के दौरान 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में हुए मुकाबले के दौरान भी यही आलम दिखाई दिया था। भारत-पाकिस्तान के बीच हुए कांटे के मुकाबले को रोहित शर्मा एंड कंपनी ने 4 विकेट से जीता था। पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में भारत की जीत में अहम किरदार निभाने वाले विराट कोहली ने महज एक पारी से सबका दिल जीत लिया था। इस मुकाबले ने टी20 वर्ल्ड कप को एक जोरदार शुरुआत भी दिलाई थी।

भारत-पाकिस्तान मुकाबले के यूफोरिया से हेडन भी नहीं बच सके। हेडन से जब यह पूछा गया कि वह फाइनल के लिए किस विरोधी टीम को चुनेंगे तो उन्होंने कहा, ‘‘मैं फाइनल में भारत के खिलाफ खेलना पसंद करूंगा क्योंकि यह काफी दर्शनीय मुकाबला होगा।’’

सुपरहिट है भारत-पाकिस्तान महामुकाबला

हेडन की यह बात सोलह आने सच है। मेलबर्न में हुए भारत-पाकिस्तान मैच को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अकेले भारत में लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए 1.80 करोड़ लोगों ने देखा था। वहीं इसे स्टेडियम में देखने वाले दर्शकों की संख्या 90 हजार 292 थी। ये आंकड़े बताते हैं कि क्रिकेट वर्ल्ड में इस महामुकाबले से बड़ा कुछ और नहीं है।

पाकिस्तान ने तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है पाकिस्तान 2007 में हुए पहले टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत से हार गया था जबकि दो साल बाद उसने खिताब जीता था।

हेडन ने फाइनल में सामने आने वाली विरोधी टीम को दी चेतावनी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और पाकिस्तानी टीम के मौजूदा मेंटोर हेडन ने अपने अगले विरोधी को चेतावनी देते हुए कहा कि उनके बॉलिंग अटैक ने अब तक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया है। हेडन ने कहा, ‘‘आज की रात काफी विशेष थी। फास्ट बॉलिंग ने शानदार काम किया। मुझे नहीं लगता कि हमने टूर्नामेंट में अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है जो फाइनल में हमारा सामना करने वाले के लिए सबसे डरावनी चीज होगी।’’  

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *