Headlines

IND vs PAK Final में अब केवल एक ही अड़ंगा, जानिए क्या

IND vs PAK Final में अब केवल एक ही अड़ंगा, जानिए क्या

Rohit Sharma vs Babar Azam- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
Rohit Sharma vs Babar Azam

IND vs PAK Final : टी20 विश्व कप 2022 का रोमांच फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। पाकिस्तानी टीम जो सेमीफाइनल की रेस से बाहर नजर आ रही थी, उसने न केवल सेमीफाइनल में अपनी सीट पक्की की, बल्कि अब टीम फाइनल में भी पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। फाइनल की दूसरी टीम कौन सी होगी, इसका खुलासा गुरुवार को तब होगा, जब भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल खत्म हो जाएगा। इस बीच अब संभावनाएं फिर से बनने लगी हैं कि टी20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा सकता है। पाकिस्तान की जीत के बाद मेंटॉर मैथ्यू हेडन ने भी कह दिया है कि वे फाइनल में भारत के साथ खेलना पसंद करेंगे। 

Rohit Sharma

Image Source : GETTY

Rohit Sharma

सेमीफाइनल तक भारत और पाकिस्तान का सफर 

पाकिस्तानी टीम के लिए टी20 विश्व कप का आगाज काफी खराब रहा था। पहले ही मैच में टीम इंडिया ने उसे पटकनी दी और उसके बाद कमजोर मानी जाने वाली जिम्बाब्वे ने भी उसे चारो खाने चित्त कर दिया। इसके बाद माना जाने लगा था कि पाकिस्तानी टीम का सफर अब यहीं पर खत्म हो जाएगा। इसका कारण ये भी था कि पाकिस्तान की किस्मत अपने हाथ में नहीं थी। पाकिस्तान को अपने बचे हुए तीन मैच तो जीतने ही थे, साथ ही दूसरी टीमों पर भी निर्भर रहना था। पाकिस्तान ने अपने तीनों मैच जीते और नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर पाकिस्तान की मुराद पूरी कर दी। बस फिर क्या था पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में एंट्री कर ली। वहीं टीम इंडिया ने अपने पहले दो मुकाबले जीते, लेकिन उसके बाद दक्षिण अफ्रीका से उसे हार का सामना करना पड़ा। भारत ने अपने पांच में से चार मुकाबले जीते और सबसे ज्यादा अंक लेकर टीम सेमीफाइनल में पहुंची है। अब टीम इंडिया का मुकाबला दस नवंबर को इंग्लैंड से होगा, ये मैच एडिलेड में खेला जाएगा। 

Babar Azam

Image Source : PTI

Babar Azam

भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है फाइनल मुकाबला
भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल मुकाबला करीब करीब तय नजर आ रहा है, लेकिन इस महामुकाबले को केवल एक ही टीम रोक सकती है और वो हैं इंग्लैंड। अगर एडिलेड में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को हरा दिया तो फाइनल में इंग्लैंड चली जाएगी और भारतीय टीम जीती तो फिर भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला पक्का हो जाएगा। इससे पहले साल 2007 में जब पहला टी20 विश्व कप खेला गया था, तब भी भारत और पाकिस्तान के बीच ही फाइनल मुकाबला हुआ था। टीम इंडिया ने लीग चरण में भी पाकिस्तान को पीटा था और उसके बाद फाइनल में भी पाकिस्तान को हराकर पहला टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था। हालांकि उसके बाद से भारतीय टीम कभी भी विश्व कप नहीं जीत पाई है, लेकिन अब फिर से मौका है। रोहित शर्मा पहली बार किसी आईसीसी ट्रॉफी में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। ऐसे में भारतीय टीम अब विश्व कप जीतने से मात्र दो कदम दूर है। उम्मीद है कि भारतीय टीम इंग्लैंड को हराएगी और उसके बाद विश्व कप का खिताब भी अपने नाम करने में कामयाब रहेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *