Headlines

IND vs ENG : टीम इंडिया की हार के बाद रोहित शर्मा ने किस पर फोड़ा हार का ठीकरा

IND vs ENG : टीम इंडिया की हार के बाद रोहित शर्मा ने किस पर फोड़ा हार का ठीकरा

Rohit Sharma- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
Rohit Sharma

IND vs ENG T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप 2022 से टीम इंडिया अब बाहर हो गई है और उसका सफर भी एक तरह से पूरा हो गया है। इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में टीम इंडिया को बुरी तरह से दस विकेट से करारी मात दी और फाइनल में एंट्री कर ली। अब 13 नवंबर को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। जो भी टीम जीतेगी, वो टी20 क्रिकेट की नई चैंपियन बनेगी। हालांकि बात चाहे पाकिस्तान की करें या फिर इंग्लैंड की दोनों एक एक बार इस ट्रॉफी को जीत चुकी हैं और जीतने वाली टीम दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा करेगी। इस बीच मैच खत्म होने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी बात रखी।

Rohit Sharma

Image Source : PTI

Rohit Sharma

रोहित शर्मा ने गेंदबाजों पर फोड़ दिया हार का ठीकरा 

रोहित शर्मा ने मैच के बाद ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि ये निराशाजनक है। रोहित बोले कि हमने अच्छी बल्लेबाजी की थी, लेकिन आज हमारी गेंदबाजी अच्छी नहीं रही। नॉक आउट में दबाव का बहुत महत्व होता है। ये खिलाड़ियों के व्यक्तिगत प्रदर्शन पर निर्भर करता है। हम खिलाड़ियों को अगल से ये नहीं सिखा सकते। उन्होंने साफ कहा कि कुछ खिलाड़ियों को दबाव झेलना आता है और कुछ को नहीं। गेंदबाजों की बात करते हुए उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर को अपने पहले ओवर में विकेट से मदद मिल रही थी। लेकिन हमने अच्छी लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी नहीं की। पहले मैच में हमने वापसी करते हुए देखा था। उस मैच में करने अच्छा कैरेक्टर दिखाया, लेकिन आज चीजें हमारे पक्ष में नहीं गई। 

Hardik Pandya

Image Source : PTI

Hardik Pandya

पाकिस्तान को हराकर सफर की शुरुआत और इंग्लैंड से हारकर खत्म 
टीम इंडिया के इस विश्व कप के सफर की बात की जाए तो पाकिस्तान से हमने पहला ही मुकाबला जीता था। इसके बाद टीम इंडिया ने नीदरलैंड को हराने में कामयाबी हासिल कर ली थी। लेकिन तीसरे मैच में जब हमारा सामना साउथ अफ्रीका से हुआ तो वहां टीम इंडिया को मात मिली। इसके बाद भारत ने फिर से वापसी की और बांग्लादेश को एक बेहद रोमांचक मुकाबले में हरा दिया।  सुपर 12 के आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे को हराने के बाद भारत ने टेबल टॉपर होकर सेमीफाइनल में एंट्री की थी, लेकिन सेमीफाइनल में हमारा मुकाबला इंग्लैंड से हुआ और वहां भारतीय टीम को दस विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *