मैनपुरी से डिंपल यादव के सामने मुलायम की छोटी बहू अपर्णा को उतारेगी BJP? अटकलें तेज

aparna yadav dimple yadav- India TV Hindi News

Image Source : FILE PHOTO
अपर्णा यादव और डिंपल यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की उत्तर प्रदेश ईकाई के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी से लखनऊ में मुलाकात की। अपर्णा ने इस साल के शुरू में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ऐन पहले बीजेपी का दामन थामा था। अपर्णा ने प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष से मुलाकात की तस्वीरें अपने टि्वटर हैंडल पर शेयर की हैं। हालांकि चौधरी ने अपने आवास पर उनसे मुलाकात करने आए अन्य पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की तस्वीरें भी शेयर की हैं, लेकिन अपर्णा की उनसे मुलाकात के बाद तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं, क्योंकि समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को ही मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी एवं पूर्व सांसद डिंपल यादव को उम्मीदवार बनाया है।

मुलायम सिंह के निधन की वजह से खाली हुई मैनपुरी सीट

मैनपुरी लोकसभा सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन की वजह से खाली हुई है। डिंपल यादव 2012 और 2014 में कन्नौज सीट से सांसद रह चुकी हैं। हालांकि अपर्णा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चौधरी के बीच क्या बातचीत हुई इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। भाजपा ने मैनपुरी लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार का ऐलान अब तक नहीं किया है। भाजपा के एक प्रवक्ता ने बताया कि किसी भी चुनाव या उपचुनाव के लिए प्रत्याशी की घोषणा की एक प्रक्रिया है।

aparna yadav

Image Source : TWITTER

उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष से मिलीं अपर्णा यादव

इसी साल अपर्णा ने थामा था BJP का दामन
डिंपल यादव ने 2012 और 2014 में कन्नौज लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया था। वहीं, अपर्णा ने इस साल 19 जनवरी को दिल्ली में भाजपा का दामन थामा था। अपर्णा मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी से उनके बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं।

CM योगी की बैठक में होगा फैसला
वहीं, आपको बता दें कि अब शुक्रवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बैठक में उपचुनावों को लेकर क्या फैसला होता है, इस पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं। बीजेपी अपर्णा यादव को इन उपचुनावों में मौका देती है नहीं, इसका जवाब शुक्रवार को मिलने की उम्मीद है। मैनपुरी सीट पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। 5 दिसंबर को वोटिंग होगी और नतीजे आठ दिसंबर को आएंगे।

Latest Uttar Pradesh News





Source link

By Ashish Borkar

“l still believe that if your aim is to change the world, journalism is a more immediate short-term weapon.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *