IND vs ENG: टीम इंडिया की हार पर शहबाज शरीफ ने ली चुटकी, खुद के पोस्ट पर ही ट्रोल हो गए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री

इंग्लैंड से सेमीफाइनल...- India TV Hindi News

Image Source : TWITTER, GETTYIMAGES
इंग्लैंड से सेमीफाइनल में भारत की हार पर भड़के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री

IND vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में भारत को इंग्लैंड के हाथों करारी हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। भारत की इस हार का मतलब यह है कि 13 नवंबर को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला मेलबर्न में खेला जाएगा। भारतीय टीम की इस हार के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने चुटकी लेते हुए ट्वीट किया है। दरअसल उनके इस पोस्ट पर उनको खुद भी ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा है। गौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम 13 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड का फाइनल मैच खेलेगी।

शहबाज शरीफ ने ट्विटर पर लिखा कि, संडे को 152/0 बनाम 170/0 के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला होगा। आपको बता दें कि इस ट्वीट का मतलब क्या था। दरअसल पिछले टी20 वर्ल्ड कप यानी 2021 में पाकिस्तान ने भारत को 152 रन बिना किसी विकेट के बनाकर पहले मुकाबले में 10 विकेट से मात दी थी। किसी भी वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान की यह टीम इंडिया के खिलाफ पहली जीत थी। इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट खोए 170 रन बनाकर भारत को 10 विकेट से सेमीफाइनल मुकाबले में हराया। यही कारण रहा कि शहबाज शरीफ ने ट्विट पर तंज कसते हुए 152 और 170 का जिक्र करते हुए ट्वीट किया।

खुद के ही पोस्ट पर ट्रोल हुए पाकिस्तानी पीएम

शहबाज शरीफ ने अपने इस ट्वीट के जरिए जहां भारत की हार पर चुटकी लेने की कोशिश की। वहीं उन्हें खुद इस पोस्ट पर ही आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा। कई लोगों ने इस पोस्ट पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को आड़े हाथों लिया। कईयों ने यह तक कहा कि, वह पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को संभाल लें। वहीं कई लोगों ने यह भी कहा कि, आपके ऊपर बतौर प्रधानमंत्री यह शोभा नहीं देता। अगर यहीं भारत के प्रधानमंत्री होते तो ऐसा कुछ भी नहीं देखने को मिलता। एक यूजर ने यहां तक लिख दिया कि, आप पाकिस्तान के प्रधानमंत्री तक होना डिजर्व नहीं करते।

जिम्बाब्वे से हार के बाद भी शहबाज ने खड़ा किया था विवाद

इससे पहले इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की जिम्बाब्वे से हार के बाद जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति इमर्सन दाम्बुद्जो मनांगाग्वा ने एक ट्वीट किया था, जिससे पाकिस्तानी बुरी तरह से चिढ़ गए थे। राष्ट्रपति ने पहले तो लिखा था कि, जिम्बाब्वे की टीम को जीत की बहुत बधाई, लेकिन बाद में उन्होंने लिखा कि, अगली बार असली मिस्टर बीन को भेजना। दरअसल मिस्टर बीन को लेकर मामला काफी गर्म था। पाकिस्तान के एक अभिनेता टीवी के मशहूर आर्टिस्ट मिस्टर बीन की नकल करने में माहिर हैं। इसको लेकर सोशल मीडिया पर भी काफी गहमा गहमी रही। इसी को लेकर जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में तंज कसा। इस पर कुछ ही देर बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कमेंट किया था। शहबाज ने लिखा था कि, हमारे पास मिस्टर बीन नहीं हो सकता, लेकिन हमारे पास असली खेल भावना है। हम पाकिस्तानियों को वापसी करने की अजीब सी आदत है। आपको बधाई हो, आपकी टीम ने आज वास्तव में अच्छा खेला। 

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *