IND vs ENG: ‘सदमे में हैं, आहत हैं, निराश हैं', टीम इंडिया की हार के बाद इस खिलाड़ी ने कुछ यूं बयां किया दर्द

सेमीफाइनल में...- India TV Hindi News

Image Source : GETTYIMAGES
सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हारा भारत

IND vs ENG: भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ सनसनीखेज हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया की 10 विकेट से हुई इस हार का करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस के दिल पर असर देखने को मिला। इस हार के बाद टीम के कुछ खिलाड़ी भी बेहद निराश नजर आए। इसी कड़ी में सेमीफाइनल में 33 गेंदों पर 63 रनों की पारी खेलने वाले हार्दिक पंड्या भी बेहद निराश दिखे। उन्होंने कहा कि, टीम की यह हार किसी सदमे से कम नहीं है। आपको बता दें विश्व कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम को अंग्रेज टीम ने 10 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

स्टार ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या ने भारत को गुरूवार को टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली 10 विकेट की हार के बाद कहा कि वह ‘सदमे में हैं, आहत हैं, निराश हैं’। पंड्या ने 33 गेंद में 63 रन की शानदार पारी खेलकर भारत को छह विकेट पर 168 रन बनाने में मदद की लेकिन इंग्लैंड ने यह लक्ष्य 16 ओवर में ही हासिल कर लिया। पंड्या ने ट्वीट किया, ‘‘निराश हूं, आहत हूं, सदमे में हूं। हम सभी के लिये इस नतीजे को स्वीकार करना मुश्किल है। साथी खिलाड़ियों के साथ रिश्ते का काफी लुत्फ उठाया है, हमने हर कदम पर एक दूसरे के लिये लड़ाई लड़ी। हमारे सहयोगी स्टाफ के महीनों के समर्पण और परिश्रम के लिये शुक्रिया।’’ 

हार्दिक ने आगे लिखा, ‘‘हमारे फैंस का शुक्रिया जिन्होंने हमारा हर जगह समर्थन किया, हम आप सभी के शुक्रगुजार हैं। ऐसा नहीं होना था, लेकिन हम लड़ाई जारी रखेंगे।’’ भारत का अगला दौरा न्यूजीलैंड की सीमित ओवर की सीरीज है जिसमें टीम तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही वनडे खेलेगी जो 18 नवंबर से शुरू होंगे। टीम इंडिया के प्रदर्शन की बात करें तो विश्व कप में भारत ने 6 में 4 मैच जीते और 2 में उसे हार का सामना करना पड़ा। सुपर 12 में भारत ने 5 में से 4 मैच जीतकर ग्रुप 2 में टॉप पर रहते हुए सुपर 12 राउंड को समाप्त किया था।

सेमीफाइनल में मिली निराशा

सेमीफाइनल मुकाबले की बात करें तो टॉस हारकर पहले खेलने उतरी भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 168 रन बनाए थे। जवाब में इंग्लैंड के ओपनर्स ने यह मुकाबला एकतरफा कर दिया और महज 16 ओवर में 170 रन बनाकर 10 विकेट से जीत दर्ज कर भारत को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। इस जीत के साथ अंग्रेजों ने फाइनल में जगह बनाई जहां 13 नवंबर को मेलबर्न में उनका मुकाबला पाकिस्तान से होगा। पाकिस्तान ने पहले सेमीफाइनल में ग्रुप 1 की टॉपर न्यूजीलैंड को मात दी थी।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *