Headlines

जडेजा ने रोहित शर्मा के लिए कह दी ऐसी बात, जो शायद अच्छी नहीं लगेगी

जडेजा ने रोहित शर्मा के लिए कह दी ऐसी बात, जो शायद अच्छी नहीं लगेगी

Rohit Sharma- India TV Hindi News

Image Source : AP
Rohit Sharma

टीम इंडिया को सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम ने बुरी तरह से पटकनी दी है। किसी ने भी नहीं सोचा होगा कि जो टीम ठीकठाक प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल तक पहुंचेगी, उसे सेमीफाइनल में दस विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ेगा। टी20 विश्व कप में बड़ी शिकस्त के बाद टीम इंडिया और उसके खिलाड़ियों की जमकर आलोचना की जा रही है। खास तौर पर रोहित शर्मा सभी के निशाने पर हैं। न तो वे ठीक से बल्लेबाजी में कोई काम कर पाए और न ही कप्तानी में कोई ऐसा काम करने में कामयाब रहे, जिसे याद किया जाए। पूर्व भारतीय क्रिकेटर भी अब टीम इंडिया के बारे में अपनी अपनी राय रख रहे हैं। हो सकता है कि ये बातें सुनकर भारतीय खिलाड़ी असहज महसूस कर रहे हों, लेकिन जब जीत में आप हीरो बनते हैं तो हार पर भी सवाल तो उठाए ही जाएंगे। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेज भी कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। 

अजय जडेजा ने रोहित शर्मा पर उठाए ये सवाल 

अजय जडेजा ने क्रिकबज से बात करते हुए साफ तौर पर कहा कि मैं एक बात बोलूंगा जो चुभेगी अगर रोहित शर्मा सुनेंगे। बोले कि अगर किसी कप्तान को टीम बनानी है तो कप्तान को पूरे साल टीम के साथ रहना पड़ता है। सवाल उठाते हुए उन्होंने पूछा कि रोहित शर्मा पूरे साल में कितने वक्त तक टीम इंडिया के साथ रहे। बोले कि ये बात मैं पहले भी कह चुका हूं, आपने टीम बनाई है और उसके साथ नहीं रहते। यहां तक कि कोच भी अगले दौरे में न्यूजीलैंड नहीं जा रहे हैं। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि घर एक बुजुर्ग होना चाहिए, सात बुजुर्ग एक साथ होंगे तो दिक्कत होगी। अजय जडेजा का इशारा शायद उस ओर था, जो टीम इंडिया में इस वक्त कई उम्रदराज खिलाड़ी खेल रहे हैं। इसमें रविचंद्रन अश्विन और दिनेश कार्तिक भी शामिल हो सकते हैं। 

टी20 विश्व कप 2021 के बाद रोहित शर्मा बने थे फुलटाइम कप्तान 
अजय जडेजा का इशारा जिस ओर है, उसे समझा भी जा सकता है। रोहित शर्मा को टी20 विश्व कप 2021 के बाद भारत का फुलटाइम कप्तान बनाया गया था। लेकिन तब से लेकर अब तक करीब एक साल में रोहित शर्मा हर एक सीरीज के बाद रेस्ट लेते हुए दिखाई दिए। रोहित फुलटाइम कप्तान तो हैं, लेकिन उनकी गैरहाजिरी में हार्दिक पांड्या, केएल राहुल और ऋषभ पंत कप्तानी करते हुए नजर आए। अब इस विश्व कप के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर जा रही है, वहां भी रोहित शर्मा नहीं जा रहे हैं। न तो वे टी20 सीरीज खेलेंगे और न ही वन डे सीरीज। पता नहीं रोहित शर्मा ने इस सीरीज के लिए खुद ही रेस्ट मांगा था या फिर सेलेक्टर्स ने अपने मन से उन्हें आराम दे दिया। यही कारण है कि टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या और वन डे सीरीज में शिखर धवन कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। उम्मीद की जानी चाहिए कि अजय जडेजा की बात रोहित शर्मा सुनें और उसके बाद अगले मिशन की तैयारी की जाए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *