PAK vs ENG Final Live Streaming: खिताबी जंग में PAK की टक्कर इंग्लैंड से, जानिए भारत में लाइव मैच देखने के तरीके

Babar Azam and Jos Buttler- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
Babar Azam and Jos Buttler

PAK vs ENG Final Live Streaming: टी20 वर्ल्ड कप के तमाम मुकाबले निपट गए और साथ ही कई छोटी-बड़ी टीमों के अभियानों का भी खात्मा हो गया। पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को पटखनी दी और फाइनल में जगह बनाई। दूसरे सेमीफाइनल ट्रॉफी फेवरेट मानी जा रही टीम इंडिया को नाकामी मिली। इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 10 विकेट से हराकर फाइनल में जगह पक्की की।

अब टी20 वर्ल्ड कप के खिताबी जंग में पाकिस्तान और इंग्लैंड की टक्कर होगी। ये दोनों ही टीमें टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में एक-एक बार ट्रॉफी को अपने नाम कर चुकी है। 2009 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पाकिस्तान ने श्रीलंका को हराकर ट्रॉफी जीती थी। इंग्लैंड ने 2010 में हुए अगले एडिशन में कामयाबी पाई। उसने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त देकर ट्रॉफी को अपने नाम किया था।

यानी ये दोनों ही टीमें पिछले एक दशक से ज्यादा लंबे वक्त से इस टूर्नामेंट को दूसरी बार जीतने का इंतजार कर रही है। पाकिस्तान और इंग्लैंड में से जो भी टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में बाजी मारेगी वह वेस्टइंडीज के बाद इस टूर्नामेंट की ट्रॉफी को दूसरी बार जीतने वाली इतिहास की दूसरी टीम बन जाएगी।

आइए जानते हैं मैच के प्रसारण से जुड़ी सारी अहम जानकारियां:-

कब खेला जाएगा पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टी20 मैच?

दोनों टीमों के बीच यह टी20 इंटरनेशनल मुकाबला रविवार (10 नवंबर) को खेला जाएगा।

कहां खेला जाएगा यह मुकाबला?
दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

कितने बजे शुरू होगा मुकाबला?
भारतीय समयानुसार इस मुकाबले का टॉस दोपहर 1:00 बजे और मैच की पहली गेंद 1:30 बजे डाली जाएगी। 

किस चैनल पर देखा जा सकता है मैच?
पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच इस मैच का प्रसारण अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं। ऐसे में इस मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनल्स पर देखे जा सकते हैं।

कहां देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग?
मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी+ हॉटस्टार पर देखी जा सकती है। इसके साथ मैच से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर और ताजा अपडेट https://www.indiatv.in/sports पर भी पढ़ी जा सकती है।

दोनों टीमों के स्क्वॉड

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और शान मसूद।

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, हैरी ब्रूक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड और एलेक्स हेल्स।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *