T20 World Cup 2022: फाइनल न खेलकर भी विराट ने पीटे इतने अरब रुपये, दे दना धन की स्पीड से हो रही इनकी कमाई

फाइनल न खेलकर भी विराट ने पीटे इतने अरब रुपये- India TV Hindi News
Photo:AP फाइनल न खेलकर भी विराट ने पीटे इतने अरब रुपये

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज Virat Kohli अपनी शानदार पारी के अलावा सबसे अधिक कमाई करने वाले क्रिकेटरों में भी गिने जाते हैं। MPL live की एक रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी कुल नेटवर्थ करीब 127 मिलियन डॉलर यानी लगभग 1046 करोड़ रुपये के करीब है। इनकी सालाना औसत कमाई 15 करोड़ रुपये है। एक महीने में विराट 1,25,00,000 रुपये कमाते हैं, वहीं अगर इसे हफ्ते में डिवाइड कर दें तो कोहली की कमाई 28,84,615 रुपये होगी। इसे और आसानी से समझें तो वे प्रति दिन 5,76,923 रुपये कमाते हैं। प्रतिष्ठित मैगजिन फोर्ब्स की एक रिपोर्ट में विराट कोहली को 2020 में दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर रखा गया था। 

हर साल करोड़ों रुपये देती है BCCI

विराट कोहली जब भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के कप्तान हुआ करते थे तब भी उनकी मोटी कमाई होती थी। विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के ग्रेड A के कॉन्ट्रैक्ट में शामिल खिलाड़ी हैं। कोहली आईपीएल के जरिए भी हर साल अच्छा पैसा कमाते हैं। BCCI अपने A+ कॉन्ट्रैक्ट के खिलाड़ियों को 7 करोड़ रुपये सालाना देती है। बता दें कि उनकी मैच फीस गेम के फॉर्मेट के हिसाब से उन्हें दी जाती है।

Insta पर भी कोहली की विराट पॉपुलारिटी 

विराट कोहली के इंस्टा हैंडल पर कुल 223 मिलियन फॉलोवर्स हैं। वह इंस्टाग्राम (Instagram) पर सबसे फेमस सेलेब्रिटी की लिस्ट में शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्पोर्ट्स कैटेगरी में वह Lionel Messi और Cristiano Ronaldo के बाद तीसरे नंबर पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले सेलेब्स में आते हैं। Hooper HQ 2022 इंस्टाग्राम रिच लिस्ट के मुताबिक, कोहली जब भी किसी कंपनी के लिए कोई इंस्टाग्राम पोस्ट करते हैं तो वह 8.9 करोड़ रुपये प्रति पोस्ट चार्ज करते हैं।

यहां से भी होती है उनकी कमाई

फास्ट ट्रैक, बूस्ट, ऑडी, एमआरएफ, मान्यवर, एमपीएल, पेप्सी, हीरो, वॉल्वोलिन, फिलिप्स, Puma जैसे ब्रांड के विज्ञापनों से उनकी अच्छी कमाई होती है। वहीं निवेश की बात करें तो कोहली ने Nueva, Galactus Funware Technology Pvt. Ltd, Blue Tribe, Chisel Fitness, Sport Convo और Digit जैसी कंपनियों के शेयरों में निवेश किया हुआ है।

Latest Business News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *