Headlines

भारी बारिश के कारण स्कूल-कॉलेज हुए बंद, इन राज्यों में जारी हुआ अगले 3 दिनों तक अलर्ट

भारी बारिश के कारण स्कूल-कॉलेज हुए बंद, इन राज्यों में जारी हुआ अगले 3 दिनों तक अलर्ट

जारी हुआ अगले 3 दिनों तक अलर्ट- India TV Hindi News

Image Source : FILE PHOTO (PTI)
जारी हुआ अगले 3 दिनों तक अलर्ट

देश के कई हिस्सों में अभी भी बारिश को दौर थमा नहीं है। दक्षिण भारत के राज्यों में तेज बारिश की खबरें सामने आईं है। बीती रात तमिलनाडु में भारी बारिश हुई और ये सिलसिला शुक्रवार की सुबह भी देखने को मिला। बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के प्रभाव के कारण चेन्नई के कई जिलों और पड़ोसी जिलों कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलपेट में भारी बारिश देखने को मिल रही है। भारी बारिश के चलते चेन्नई के कई इलाकों से जलजमाव की तस्वीरें आई हैं। इन हिस्सों के बाद रामनाथपुरम, कुड्डालोर, विल्लुपुरम और राज्य के कई तटीय क्षेत्रों में भी बारिश हुई है।

IMD ने 3 दिनों के लिए जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, श्रीलंका के तट पर दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने के बाद ऐसा मौसम हुआ है। जानकारी के मुताबिक, इस दबाव के 12 नवंबर की सुबह तक उत्तर-पश्चिम की ओर तमिलनाडु-पुडुचेरी तटों की ओर बढ़ने की उम्मीद है। IMD ने अगले 3 दिनों के लिए राज्य के कई क्षेत्रों में भारी से अति भारी बारिश होने का अनुमान जताया है।

स्कूल-कॉलेज हुए बंद

इन सबको देखते हुए तमिलनाडु के तिरुपत्तूर, मदुरै, करुरी, डिंडीगुल और थेनीक में क्लास 8 तक के स्कूली बच्चों के लिए छुट्टी घोषित कर दी गई है। मौसम विभाग ने तमिलनाडु सहित कुछ अन्य राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके बाद तमिलनाडु के कई जिलों में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। तमिलनाडु में बारिश के कारण चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, चेंगलपट्टू, रानीपेट, वेल्लोर, कुड्डालोर, मयिलादुथुराई, थिरुवरूर, नागापट्टिनम, तंजावुर, विल्लुपुरम और अरियालुर जिलों के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

एंटी साइक्लोन बना वजह

मौसम विभाग के मुताबिक, एंटी साइक्लोन की वजह से ऐसा मौसम हुआ है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, तमिलनाडु के रानीपेट्टई तिरुवन्नामलाई, तिरुवल्लूर, चेन्नई, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, विल्लुपुरम, कल्लाक्कुरिची, कुड्डालोर, अरियालुर, पेरम्बलुर, तंजावुर, तिरुवरूर, मयिलादुथुराई, नागपट्टिनम, पुदुक्कोट्टई, रामनाथपुरम और शिवगंगई में आज गरज के साथ मध्यम बारिश हो सकती है।

पुडुचेरी में भी हो रही बारिश

इसके अलावा पुडुचेरी में भी गुरुवार रात से भारी बारिश का दौर जारी है। हालात को देखते हुए पुडुचेरी और कराईकल में शुक्रवार और शनिवार को स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, आज दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर मध्यम बारिश हो सकती है। साथ ही, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा और केरल में एक या दो जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *