Headlines

IND vs ENG: इन दो गलतियों की वजह से हारा भारत, कप्तान रोहित शर्मा ने कर दी थी बड़ी भूल

IND vs ENG: इन दो गलतियों की वजह से हारा भारत, कप्तान रोहित शर्मा ने कर दी थी बड़ी भूल

Indian Cricket Team- India TV Hindi News

Image Source : GETTY IMAGES
Indian Cricket Team

IND vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली हार को भुला पाना सभी फैंस के मुश्किल है। किसी को उम्मीद नहीं थी कि वर्ल्ड कप में भारत का सफर कुछ यू खत्म होगा। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम इंडिया के गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले सके। जीत और हार गेम का हिस्सा है लेकिन ऐसी हार ने सभी का दिल तोड़ दिया। मैच के दौरन ऐसा लग रहा था कि भारतीय खिलाड़ियों ने अपने हथियार दाल दिए। इस मैच के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी पर कई सवाल खड़े हो गए। रोहित ने मैच में कुछ गलत फैसले लिए जिसे लेकर सभी कोई उनकी आलोचन कर रहे हैं।

पंत का गलत इस्तेमाल 

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल में ऋषभ पंत को भारतीय टीम के प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था। एडिलेड में खेले जा रहे मैच में छोटी स्क्वायर बाउंड्री होने की वजह से ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया था। वहीं ऋषभ पंत इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज आदिल रशीद को उस मैदान पर आराम से लंबे शॉर्ट लगा सकते थे। लेकिन जब तक ऋषभ पंत की बल्लेबाजी आई तब तक आदिल रशीद के ओवर खत्म हो चुके थे। कप्तान रोहित शर्मा ऋषभ पंत का सही इस्तेमाल नहीं कर सके। ऋषभ पंत को नंबर 4 की जगह नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला। टीम मैनेजमेंट और कप्तान के इस फैसले से सभी कोई हैरान रह गया।

अर्शदीप को पॉवरप्ले में सिर्फ 1 ओवर 

इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को 169 रनों का लक्ष्य दिया था। इंग्लिश बल्लेबाज जोस बटलर और एलेक्स हेल्स शुरुआत से ही भारतीय गेंदबाजों पर हावी थे। पॉवरप्ले में ही इंग्लैंड ने 63 रन बना डाला था। पूरे वर्ल्ड कप में पॉवरप्ले में शानदार गेंदबाजी कर रहे अर्शदीप सिंह से कप्तान रोहित शर्मा ने सिर्फ एक ही ओवर डलवाया। पहले ओवर में अर्शदीप सिंह ने अपने स्विंग से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को थोड़ा परेशान भी किया था। लेकिन रोहित ने पॉवरप्ले में उनसे सिर्फ एक ही ओवर करवाया। रोहित के इन फैसलों ने उन्हें सवालों के घेरे में डाल दिया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *