IPL 2023 में पंजाब किंग्स के खिताब का सूखा खत्म करेंगे ये दो दिग्गज, टीम की पहली ट्रॉफी पक्की

Shikhar Dhawan- India TV Hindi News

Image Source : PTI
शिखर धवन

IPL, Punjab Kings: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 से पहले एक बड़ी खबर सामने आई। पंजाब किंग्स ने स्टार ओपनर मयंक अग्रवाल से कप्तानी की जिम्मेदारी छीनकर शिखर धवन को सौंपी। खास बात ये है कि मयंक अग्रवाल को केएल राहुल के बाद पिछले ही सीजन में नया कप्तान बनाया गया था, लेकिन वे एक ही साल इस जिम्मेदारी को उठा पाए, जिसमें उनका बतौर कप्तान प्रदर्शन तो निराशानजक रहा ही था, साथ ही बल्ले से भी वे कुछ कमाल नहीं कर पाए थे। हालांकि धवन के कप्तान बनने के बाद इस टीम को उम्मीद है कि वो आखिरकार अपने पहले खिताब का सूखा खत्म करेगी।

धवन के कप्तान बनने से खुश पंजाब का खेमा             

पंजाब किंग्स के सह मालिक नेस वाडिया को उम्मीद है कि कप्तान शिखर धवन और कोच ट्रेवर बेलिस की जोड़ी आईपीएल खिताब का उनका लंबा इंतजार खत्म करेगी। आईपीएल का 2008 में शुरूआत के बाद से पंजाब 2014 में फाइनल में पहुंचा लेकिन पिछले चार सत्र में प्लेआफ में भी जगह नहीं बना सका। इसके बाद धवन को मयंक अग्रवाल की जगह कप्तान बनाया गया जबकि इंग्लैंड को 2019 वनडे विश्व कप और केकेआर को दो आईपीएल खिताब दिलाने वाले कोच बेलिस को अनिल कुंबले की जगह दी गई।

कम से कम सेमीफाइनल पर रहेंगी नजरें

वाडिया ने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि वे हमें अंतिम चार तक ले जायें और फिर खिताब दिलाए। धवन और ट्रेवर के अपार अनुभव से हमें फायदा मिलना चाहिए।’’ खिलाड़ियों को बरकरार रखने (रिटेंशन) की 15 नवंबर की समय सीमा से पहले वाडिया ने कहा, ‘‘हम कोशिश करेंगे कि कोर टीम बरकरार रहे। हमें सुनिश्चित करना होगा कि विश्लेषण सटीक हो। इस पर काम चल रहा है ।’’

पंजाब किंग्स की टीम एक भी बार नहीं जीत पाई है आईपीएल खिताब

पंजाब किंग्स ऐसी टीम है, जो पहले सीजन से आईपीएल खेल रही है, लेकिन एक भी बार टीम आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है। इस बीच टीम का नाम भी किंग्स इलेवन पंजाब से बदलकर पंजाब किंग्स कर दिया और लगातार कप्तान भी बदले गए, लेकिन टीम के प्रदर्शन में उस तरह का बदलाव देखने के लिए नहीं मिला, जैसा कि होना चाहिए था। पंजाब किंग्स उन टीमों में शामिल है, जो अब तक सबसे ज्यादा बार कप्तान बदल चुकी है।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *