Headlines

अगले हफ्ते इन आंकड़ों से तय होगी शेयर बाजार की चाल, जानें एक्सपर्ट की क्या है राय?

अगले हफ्ते इन आंकड़ों से तय होगी शेयर बाजार की चाल, जानें एक्सपर्ट की क्या है राय?

अगले हफ्ते इन आंकड़ों से तय होगी शेयर बाजार की चाल- India TV Hindi News
Photo:FILE अगले हफ्ते इन आंकड़ों से तय होगी शेयर बाजार की चाल

इस हफ्ते के आखिरी बाजार के दिन यानि शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) ने अच्छा बिजनेस किया। उस दिन बाजार के दोनों प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी में जोरदार उछाल देखने को मिला था और सेंसेक्‍स फिर से 61 हजार के आंकड़े को पार कर गया। पिछले हफ्ते विदेशी निवेशक ने भी भारतीय बाजार में अच्छा पैसा लगाया था और उसका असर बाजार में देखने को भी मिला था। 

अगले हफ्ते इन आंकड़ों पर रहेगी मार्केट की नजर

विश्लेषकों का कहना है कि महंगाई के आंकड़ों, वैश्विक बाजारों में प्रदर्शन और विदेशी कोष में लेनदेन जैसी गतिविधियों पर इस सप्ताह शेयर बाजार की चाल निर्भर करेगी। विदेशी निवेशकों की लिवाली और वैश्विक बाजारों में तेजी के बीच शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार मजबूती के साथ बंद हुआ था। तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स शुक्रवार को 1,181.34 अंक या 1.95 प्रतिशत बढ़कर 61,795.04 पर बंद हुआ और 18 अक्टूबर, 2021 के अपने पिछले उच्च स्तर 61,765.59 अंक को पार कर गया। 

घरेलू बाजार पर भी पड़ेगा असर

स्वस्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड के वरिष्ठ तकनीकी विश्लेषक प्रवेश गौर ने कहा, “दुनिया के शेयर बाजारों में प्रदर्शन का असर घरेलू बाजार पर भी पड़ेगा। निवेशकों की हमारे घरेलू महंगाई दर के आंकड़ों पर नजर रहेगी।” वहीं, रेलिगेयर ब्रोकिंग लिमिटेड के शोध उपाध्यक्ष अजीत मिश्रा ने कहा कि निवेशकों की नजर महत्वपूर्ण आर्थिक आंकड़ों उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) और थोक मूल्य सूचकांक (डब्ल्यूपीआई) पर आधारित महंगाई पर होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वैश्विक बाजारों और विदेशी निवेशकों के प्रवाह के रुझान का प्रदर्शन भी बाजार की चाल को तय करेगा। 

Latest Business News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *