अपनी टीम सुपर 12 में भी नहीं पहुंची, टीम इंडिया के प्रदर्शन पर दिखा पूर्व कैरेबियाई कप्तान का बड़बोला रुख

टीम इंडिया- India TV Hindi News

Image Source : GETTY IMAGES
टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। इंग्लैंड से हारने के बाद टीम इंडिया के प्रदर्शन में कई खामियां निकाली गईं। अलग-अलग क्रिकेट पंडितों ने भी इस मामले पर अपनी राय रखीं। लेकिन इन सबके बीच सबसे बड़ा मुद्दा जो निकल कर आया वो था भारतीय खिलाड़ियों का विदेशी लीग में नहीं खेलना। टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी सेमीफाइनल में हार के बाद स्वीकारा था कि अंग्रेज खिलाड़ियों को बिग बैश में खेलना का फायदा मिला। अब एक बार फिर से यह मुद्दा उठ गया है। हालांकि, इस बार जिस खिलाड़ी ने यह मुद्दा उठाया वे खुद तो सफल कप्तान रहे लेकिन उनकी टीम मौजूदा समय में बुरी तरह फ्लॉप हो गई।

वेस्टइंडीज को दो बार अपनी कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जिताने वाले पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने सोमवार को एक बड़ा दावा किया। दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाड़ी तो ऐसे हैं जो तकरीबन सभी लीग में खेलते हैं, लेकिन फिर भी उनकी टीम की ऐसी बेकदरी हुई कि वह सुपर 12 में भी जगह नहीं बना पाए। अब 2012 और 2016 टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तान ने टीम इंडिया के प्रदर्शन पर बोलते हुए कहा कि, भारतीय क्रिकेटरों का विदेशी लीग में नहीं खेलना भी टी20 विश्व कप में उनके खराब प्रदर्शन का एक बड़ा कारण है। भारत के किसी भी खिलाड़ी को विदेशी टी20 लीग में खेलने की अनुमति नहीं है। 

डैरेन सैमी टी20 वर्ल्ड कप की दोनों ट्रॉफियों के साथ

Image Source : GETTY IMAGES

डैरेन सैमी टी20 वर्ल्ड कप की दोनों ट्रॉफियों के साथ

द्रविड़ ने भी दिया था सैमी जैसा बयान

सैमी ने कहा कि, इंग्लैंड को उसके खिलाड़ियों के विदेशी लीग विशेषकर ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश में खेलने का फायदा मिला। ऐसा ही बयान कुछ टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी दिया था। सैमी ने आईसीसी की एक प्रेस रिलीज में कहा,‘‘विश्व भर की टी20 लीग में खेलने वाले खिलाड़ियों ने वास्तव में अपनी चमक बिखेरी है। आप भारत को देखिए जिसकी सबसे बड़ी टी20 लीग (IPL) है लेकिन उसके खिलाड़ियों को उन खिलाड़ियों जैसा अनुभव नहीं है जो विश्व भर में विभिन्न लीग में खेल रहे हैं।”

सैमी ने आगे कहा,”आप एलेक्स हेल्स, क्रिस जॉर्डन जैसे खिलाड़ियों को देखें जो कि बिग बैश में खेलते हैं। यह कोई संयोग नहीं है कि उन्होंने (इंग्लैंड) ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया।” गौरतलब है कि इंग्लैंड ने रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर टी20 विश्वकप का खिताब अपने नाम किया। वह एकमात्र ऐसी टीम है जिसके पास एक ही समय में वनडे और टी20 विश्व कप दोनों के खिताब हैं। वह मौजूदा समय में डबल चैंपियन है। 

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *