पाकिस्तान के लिए इतने दिनों तक नहीं नजर आएंगे शाहीन अफरीदी, चोट पर PCB ने दिया बड़ा अपडेट

शाहीन शाह अफरीदी...- India TV Hindi News

Image Source : GETTY IMAGES
शाहीन शाह अफरीदी फाइनल में मैदान से जाते हुए

Shaheen Afridi Injury Update: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ चोटिल हो गए। उनकी चोट को लेकर काफी चर्चाएं भी हुईं और पाकिस्तान के कई क्रिकेट एक्सपर्ट तो इसे हार का कारण भी बताने लगे थे। उसी को लेकर अब सोमवार शाम पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की तरफ से एक बड़ा अपडेट दिया गया है। आईसीसी की वेबसाइट पर जारी रिलीज के अनुसार पीसीबी के चीफ मेडिकल ऑफिसर ने अफरीदी की चोट पर बड़ी जानकारी शेयर की है। 

आपको बता दें कि फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ हैरी ब्रुक का कैच लेने के दौरान अफरीदी के घुटने में समस्या सामने आई थी। इसके बाद वह पारी का बेहद अहम 16वां ओवर भी फेंकने आए लेकिन वह सिर्फ एक गेंद ही डाल सके और मैदान के बाहर चले गए। इसके बाद इस ओवर को पूरा किया इफ्तिखार अहमद ने जिन्होंने 5 गेंदों पर 13 रन लुटा दिए और यहीं से मैच इंग्लैंड के पाले में चला गया। अब शाहीन की चोट पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

शाहीन शाह अफरीदी के फाइनल मुकाबले में लगी चोट

Image Source : GETTY IMAGES

शाहीन शाह अफरीदी के फाइनल मुकाबले में लगी चोट

शाहीन की चोट पर आया ये अपडेट

शाहीन अफरीदी की चोट पर पीसीबी के चीफ मेडिकल ऑफिसिल डॉ. नजीबुल्लाह सूमरो और ऑस्ट्रेलिया के घुटनों के स्पेशलिस्ट डॉ. पीटर डी एलेसांड्रो ने जानकारी दी है और उन्हें अगले दो हफ्तों तक रिहैबिलिटेशन की सलाह दी है। दोनों डॉक्टर्स से मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल स्कैन के बाद पॉजिटिव न्यूज यह निकल कर आई कि उनके घुटनों में कोई नई इंजरी नहीं हुई है। बल्कि कैच लेने के दौरान घुटने के बल बैठने से उनका दर्द उभर आया था। हालांकि, मैच का यह वो नाजुक पल था जहां अफरीदी की आखिरी 12 गेंदें बेहद अहम थीं। यही कारण हो सकता है कि इंग्लैंड ने 19 ओवर में ही मैच जीत लिया।

अफरीदी को अगले दो हफ्तों तक रिहैबिलिटेशन की सलाह दी गई है। इस दौरान वह अपने घुटनों की समस्या को दूर करने के लिए कंडीशनिंग से भी गुजरेंगे। गौरतलब है कि विश्व कप से पहले तक शाहीन अफरीदी लगातार पाकिस्तानी टीम से बाहर थे और वह रिकवरी मोड से गुजर रहे थे। हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप 2022 में भी वह टीम का हिस्सा नहीं थे। विश्व कप के शुरुआती कुछ मैचों में बेअसर नजर आने वाले शाहीन ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच से अपनी लय वापस पाई और टूर्नामेंट में कुल 11 विकेट अपने नाम किए। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज भी रहे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *