IPL 2023: शार्दुल ठाकुल के बदले दिल्ली ने इस घातक खिलाड़ी को किया शामिल, मुंबई के लिए कर चुका है कमाल

Shardul Thakur- India TV Hindi News

Image Source : TWITTER
Shardul Thakur

IPL 2023: आईपीएल 2023 के ऑक्शन 23 दिसंबर को कोची में किया जाएगा। ऑक्शन डेट से पहले सभी टीमों को 15 नवंबर यानी मंगलवार तक सभी रिलीज खिलाड़ियों के लिस्ट को जमा करने को कहा है। सभी टीमें खिलाड़ियों के प्रदर्शन और अपने निजी फैसलों के बाद यह फैसला ले लेंगी की उन्हें किन खिलाड़ियों को रिलीज करना है और किसे रिटेन। इसी बीच दिल्ली कैपिटल्स ने शार्दुल ठाकुर को अगले सीजन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के साथ ट्रेड किया है। 

भारत के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सत्र में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का प्रतिनिधित्व करेंगे क्योंकि उनकी पूर्व फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें हरफनमौला अमन खान के लिए ट्रेड किया है। अमन खान घरेलू क्रिकेट में मुंबई का प्रतिनिधित्व करते है। 25 साल के इस खिलाड़ी ने आईपीएल के पिछले सत्र में कोलकाता की टीम के लिए पदार्पण किया था। 

आईपीएल 2023 में शार्दुल का प्रदर्शन

शार्दुल को दिल्ली की टीम 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने 2022 सत्र में 14 मैचों में 15 विकेट लिए थे, जिसमें करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 36 रन देकर चार विकेट शामिल था। उन्होंने हालांकि इस दौरान 10 रन प्रति ओवर के औसत से रन लुटाये थे। बल्ले से उन्होंने 10.81 की औसत और 137.93 की स्ट्राइक रेट से 120 रन बनाए थे। 

आईपीएल आयोजकों ने एक बयान में कहा कि, ‘‘आगामी टाटा आईपीएल 2023 के लिए शार्दुल ठाकुर को दिल्ली कैपिटल्स से कोलकाता नाइट राइडर्स में ट्रेड किया है। उभरते हुए ऑलराउंडर अमन खान को कोलकाता नाइट राइडर्स से दिल्ली कैपिटल्स में ट्रेड किया है।’’ पिछले ऑक्शन में अमन खान को केकेआर ने 20 लाख रुपये में खरीदा था। 

(Inputs PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *