More Than 200 Tvs Iqube Electric Scooters Delivered | एक दिन में ही 200 ग्राहकों को मिले ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें विस्तार से

Two Wheelers

oi-Ashish Kushwaha

टीवीएस की आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर एक ही दिन में 200 से अधिक यूनिट ग्राहकों को डिलीवर किए हैं। दरअसल 13 नवंबर को कंपनी ने दिल्ली में मेगा डिलीवरी इवेंट का आयोजन किया था।

जिसमें कंपनी ने दिल्ली में टीवीएस आईक्यूब और आईक्यूब एस वैरिएंट के 200 से ज्यादा यूनिट को ग्राहकों देकर शहर में ई-स्कूटर का 2,000 से अधिक यूनिट डिलीवरी के आंकड़े को छू लिया है।

आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर

कंपनी ने इस साल की शुरुआत में देश में आईक्यूब इलेक्ट्रिक सीरीज की नई रेंज को तीन वैरिएंट आईक्यूब, आईक्यूब एस और आईक्यूब एसटी में लॉन्च किया था। ई-स्कूटर को 11 रंगों और तीन चार्जिंग विकल्पों में पेश किया गया है। आईक्यूब और आईक्यूब एस की कीमत क्रमशः 99,130 ​​रुपये और 1,04,123 रुपये (ऑन-रोड, दिल्ली-एनसीआर, फेम II और राज्य सब्सिडी सहित) में मिलती हैं।

इन वैरिएंट में 3.4 किलोवाट की बैटरी मिलती है, जो एक बार चार्ज करने पर 100 किमी की ऑन-रोड रेंज देते हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर में सात इंच का टीएफटी डिस्प्ले, एचएमआई कंट्रोल और रिवर्स पार्किंग जैसे फीचर मिलते हैं। वहीं टीवीएस आईक्यूब एसटी टीवीएस का हाई वैरिएंट है, इसमें 5.1 किलोवाट की बैटरी मिलती है। इसको एक बार चार्ज करने पर 140 किमी की रेंज मिलती है।

आईक्यूब एसटी की कीमत अभी नहीं बताई गई है। हालांकि इसकी बुकिंग 999 रुपये में शुरू है। टीवीएस का दावा है कि यदि कोई आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर को शहर में नियमित रूप से आने-जाने के लिए ही बस उपयोग करेगा तो उसे हर हफ्ते दो बार चार्ज की ही जरूरत होगी।

यानि इसे प्रति दिन 3 रुपये के खर्च पर चलाया जा सकता है। आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन अलग-अलग चार्जिंग विकल्प दे रहा है। इनमें 650 किलोवाट चार्जर, 95 किलोवाट चार्जर और 1.5 किलोवाट चार्जर विकल्प मिलते हैं। । आईक्यूब एसटी के बैटरी पैक को स्टैंडर्ड चार्जर से पांच घंटे में 80% तक चार्ज किया जा सकता है। ‘टीवीएस का दावा है कि इसे फुल चार्ज होने में करीब सात घंटे लगते हैं।

Most Read Articles

English summary

Tvs delivered 200 units of iqube electric scooter in single day

Story first published: Tuesday, November 15, 2022, 8:00 [IST]





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *