T20 World Cup 2022: फाइनल में बेन स्टोक्स की पारी का दिवाना बना दो बार का वर्ल्ड चैंपियन, दे दिया चौंकाने वाला बयान

Ben Stokes- India TV Hindi News

Image Source : AP
Ben Stokes

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैड को अपने दमपर ट्राफी जितवाने वाले बेन स्टोक्स की पूरी दुनिया में तारिफ हो रही है। उन्होंने अंत तक खड़े होकर इंग्लैंड के लिए इस मैच को खत्म किया। बेन स्टोक्स ने साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में भी टीम को मैच जितवाने में अहम भूमिका निभाई थी। पिछले कुछ सालों में बेन स्टोक्स एक परफेक्ट ऑलराउंडर बनकर उभर हैं। फाइनल में बेन स्टोक्स की इस पारी को हमेंशा याद रखा जाएगा। बेन स्टोक्स की इस पारी को लेकर दो बार के टी20 वर्ल्ड चैंपियन कप्तान डेरेन सैमी ने बड़ी बात कही है।

बेन स्टोक्स की यादगार पारी

टी20 विश्व कप की शुरुआत से पहले बेन स्टोक्स को इंग्लैंड लाइन-अप में शामिल किए जाने पर सवाल उठ रहे थे। लेकिन रविवार को स्टोक्स ने नाबाद 52 रनों की पारी खेल कर इंग्लैंड को पाकिस्तान के 137/8 का पीछा करने के साथ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर टी20 विश्व कप खिताब दिलाया। 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर विजयी रन मारने सहित स्टोक्स के प्रयास ने वेस्टइंडीज के डेरेन सैमी को प्रभावित किया। उन्होंने कहा, “मैं बेन स्टोक्स के लिए पूरी तरह से खुश हूं। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं, जो दबाव में और बेहतर खेलकर टीम की नैया पार लगाते हैं।”

क्या बोले सैमी

सैमी ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से कहा कि, “मैं उसके लिए बहुत खुश हूं कि वह फाइनल में आखिरी तक खड़े रहे। यह पहली बार नहीं है, जब उन्होंने ऐसा किया है। यह आपको एक महान खिलाड़ी की पहचान बताता है, क्योंकि आप हमेशा खुद को अपनी टीम के लिए हीरो बनने की स्थिति में पाते हैं। बेन स्टोक्स ने यही किया है।”

कोलकाता में खेले गए साल 2016 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रैथवेट द्वारा अंतिम ओवर में चार छक्के लगाने के बाद सभी ने बेन स्टोक्स की आलोचना की थी। लेकिन उन्होंने इस वर्ल्ड कप में इसका बदला ले लिया। इस पर सैमी ने कहा कि, “मुझे लगता है कि यह उसके लिए उचित नहीं है कि 2016 के फाइनल में उस ओवर को हमेशा याद किया जाएगा, जब आप टी20 विश्व कप फाइनल के बारे में बात करेंगे। तब से, वह एक बेहतरीन खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं।” 2012 और 2016 में वेस्टइंडीज को दो टी20 विश्व कप खिताब दिलाने वाले सैमी ने फाइनल में अपने शानदार स्पैल के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम करन और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन की भी प्रशंसा की है।

(Inputs IANS)

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *