IND vs NZ : उमरान मलिक के लिए केन विलियमसन ने कही ये बड़ी बात

Kane Williamson- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
Kane Williamson

IND vs NZ Series :  टी20 विश्व कप 2022 के बाद अब टीम इंडिया फिर से खेलने के लिए तैयार है। भारत और न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था और टीमें बाहर हो गई थीं। अब इन दोनों टीमों के बीच तीन टी20 और तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जानी है। इसका पहला मैच 18 नवंबर को होगा। टीम इंडिया ने सीरीज के लिए पहले ही टीम का ऐलान कर दिया था। वहीं न्यूजीलैंड की टीम की घोषणा आज ही हुई है। इस बीच न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए खेल रहे उमरान मलिक की जमकर तारीफ की है। उमरान मलिक एसआरएच के लिए ही खेलते हैं और इस टीम की कमान केन विलियमसन के हाथ में है। केन विलियमसन ने कहा कि उमरान मलिक काफी प्रतिभाशाली है। उसके साथ पिछले साल काफी समय बिताया और रफ्तार उसकी ताकत है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उसे खेलते देखना अद्भुत होगा। 

Kane Williamson

Image Source : AP

Kane Williamson

इंग्लैंड में दो कोच पर केन विलियमसन ने दिया बड़ा बयान 

इंग्लैंड की क्रिकेट टीम ने अपने अलग अलग फॉर्मेट के लिए अलग अलग कोच भी चुने हैं। दूसरे देशों की टीमें भी अब इसी फार्मूले पर काम कर रही हैं। इस बीच न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का मानना है कि प्रतिभाओं का पूल बड़ा होने पर ही ऐसा कर पाना संभव है। विलियमसन भारत जैसी टीमों के पास रिजर्व खिलाड़ियों का बड़ा पूल होने का जिक्र कर रहे थे, जबकि न्यूजीलैंड जैसे छोटे देश में यह संभव नहीं है। इंग्लैंड के पास टेस्ट टीम के लिए ब्रेंडन मैकुलम कोच हैं, जबकि लिमिटेड ओवरों की टीम के कोच मैथ्यू मॉट हैं। केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही टी20 सीरीज से पहले वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि इतना अधिक क्रिकेट खेला जा रहा है जो खिलाड़ियों ही नहीं बल्कि सहयोगी स्टाफ के लिए भी चुनौतीपूर्ण है। 

Umran Malik

Image Source : PTI

Umran Malik

केन विलियमसन बोले, लगातार क्रिकेट खेलना भी एक बड़ी चुनौती
उन्होंने कहा कि हर दो या तीन दिन में मैच खेल रहे हैं जिसकी अपनी चुनौतियां हैं। दुनिया भर में अलग अलग फॉर्मेट में संतुलन बनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कुछ देशों के पास खिलाड़ियों का बड़ा पूल है जो ऐसा कर सकते हैं। आप हमेशा संतुलन बनाने की कोशिश में रहते हैं ताकि खिलाड़ी तरोताजा रहें। पिछले सप्ताह टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हारी कीवी टीम के कप्तान विलियमसन से पूछा गया था कि क्या इंग्लैंड ने टी20 क्रिकेट खेलने के नये मानदंड कायम किए हैं। उन्होंने कहा कि कई मजबूत टी20 टीमें हैं और हमने टूर्नामेंट में देखा कि कइ्र उलटफेर हुए। इंग्लैंड ने काफी आक्रामक क्रिकेट खेला जो उनकी टीम के संतुलन के अनुरूप था। हर टीम अपनी ताकत पर काम करके उसके अनुरूप खेलना पसंद करती है। भारत के खिलाफ सीरीज में तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे जो अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारी के लिए अहम होंगे। भारत के सीनियर खिलाड़ी इस सीरीज से बाहर हैं लेकिन विलियमसन का मानना है कि भारतीय टीम में इतनी गहराई है कि वह मेजबान के लिए काफी कड़ी चुनौती पेश करेगी। विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। 

(PTI Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *