Toyota Innova Hycross Teased | टोयोटा इनोवा हाईक्रास का भारत में पहली बार टीजर हुआ जारी, जानें क्या है खास

Four Wheelers

oi-Ashish Kushwaha

कार निर्माता कंपनी टोयोटा ने लॉन्च से अपनी नई इनोवा हाइक्रॉस का टीजर जारी किया है। इसके ग्लोबल डेब्यू के चार दिन बाद 25 नवंबर को पेश होने की उम्मीद है।

भारत-स्पेक इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी के लिए टीजर इमेज जापानी फर्म के सोशल मीडिया पर जारी हुआ है, जिसमें एमपीवी के फ्रंट एंड के साइड व्यू देखने को मिलता है।

इनोवा हाइक्रॉस

जारी की गई इमेज से पता चलता है कि आगामी टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस एसयूवी फ्रंट एंड में बदलाव है। इनोवा हाइक्रॉस में एक बड़े पैनोरमिक सनरूफ, सीटों के लिए चमड़े के कवर के साथ इंफोटेनमेंट सेटअप के लिए एक बड़ी टचस्क्रीन को स्पोर्ट करेगी।

लीक हुई तस्वीरों में क्रोम एक्सेंट के साथ चंकी हेक्सागोनल ग्रिल के दोनों ओर स्लीक नई हेडलाइट्स दिख रही हैं। नए एमपीवी में टेललाइट्स और नए अलॉय व्हील्स का अपडेटेड सेट भी है। अपकमिंग इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी में कई मैकेनिकल परिवर्तन भी करेगी जो इसे पहले से अलग बनाएगी। नई इनोवा हाइक्रॉस पेट्रोल और स्ट्रांग हाइब्रिड पेट्रोल इंजन विकल्प में मिलेगी। इसके डीजल इंजन को हो सकता है कि हटा दिया जाए।

नए अर्बन क्रूजर हैडर पर देखे गए 1.5-लीटर हाइब्रिड सिस्टम के बजाय, नई इनोवा हाइक्रॉस को जापानी फर्म के मजबूत हाइब्रिड सेटअप का 2.0-लीटर वर्जन मिलने की उम्मीद है। हालांकि, सबसे बड़ा बदलाव नई इनोवा हाइक्रॉस के चेसिस के रूप में हो सकता है। इनोवा का नया एडिशन TNGA आर्किटेक्चर पर आधारित मोनोकोक के लिए लैडर-ऑन-फ्रेम सेटअप को हटा देगा।

नई इनोवा हाइक्रॉस में पहली बार रियर व्हील के बजाय फ्रंट व्हील्स पर फोकस करेगी। इसके पहले रियर-व्हील्स से पावर मिलता था। लेकिन नई हाईक्रॉस में इसमें बदलाव देखने को मिल सकता है।

उम्मीद की जा रही है कि 25 नवंबर को नई एमपीवी के रिवील के बाद टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की बुकिंग शुरू कर देगी। वहीं ऑटो एक्सपो 2023 में इसकी कीमतों की घोषणा की जा सकती है।

Most Read Articles

English summary

Toyota innova hycross teased bookings to start on 25th november details





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *