Headlines

IRCTC Tour Package: घूमना चाहते हैं राजस्थान-शिमला, आईआरसीटीसी लेकर आया है सस्ता टूर पैकेज

IRCTC Tour Package: घूमना चाहते हैं राजस्थान-शिमला, आईआरसीटीसी लेकर आया है सस्ता टूर पैकेज

IRCTC - India TV Hindi News

Image Source : PTI
IRCTC

IRCTC Tour Package: सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है और अगर आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो Indian Railways की सहायक कंपनी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) आपके लिए शानदार ऑफर लेकर आई है। IRCTC आपको कम खर्च में शिमला और  राजस्थान घूमने का मौका दे रही है। IRCTC ने अपने इन टूर पैकेज को Glory of Himalaya और Padharo Rajasthan नाम दिया है। इन टूर पैकेज के जरिए आप राजस्थान के अलग-अलग शहरों में घूमने और शिमला की वादियों में बर्फबारी का मजा ले सकते हैं।

Padharo Rajasthan टूर पैकेज का पूरा प्लान

31 जनवरी 2023 से इस टूर पैकेज की शुरुआत होगी। 7 रातों और 8 दिन के इस पैकेज के तहत टूरिस्ट को जयपुर, जैसलमेर, जोधपुर, पुष्कर और उदयपुर घूमने का मौका मिलेगा। इसके तहत टूरिस्ट को रांची एयरपोर्ट से जयपुर लाया जाएगा जहां वो रातभर रुकेंगे। इसके अगले दिन जयपुर में मौजूद अलग-अलग फोर्ट में घूमने का मौका मिलेगा। तीसरे दिन उनको सड़क के रास्ते पुष्कर ले जाया जाएगा जहां ब्रह्मा मंदिर घूमने का मौका मिलेगा। रात में पुष्कर में एक रात होटल में रुकना होगा। चौथे दिन पुष्कर से उदयपुर ले जाया जाएगा, पांचवें दिन उदयपुर से जोधपुर, छठे दिन जोधपुर से जैसलमेर और फिर अगले दिन जोधपुर से रांची वापस।

Padharo Rajasthan टूर पैकेज का किराया
अगर आप एक व्यक्ति के लिए बुकिंग करा रहे हैं तो आपको 51,400 रुपये खर्च करने होंगे। अगर आप दो व्यक्तियों के लिए बुकिंग करा रहे हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 40,950 रुपये खर्च करने होंगे। तीन व्यक्तियों के लिए आपको प्रति व्यक्ति 39,250 रुपये खर्च करने होंगे।

Glory of Himalaya टूर पैकेज का पूरा प्लान
इसमें टूर की शुरुआत भोपाल से होगी जहां से टूरिस्ट दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। यहां से उनको शिमला ले जाया जाएगा। रास्ते में वो पिंजौर गार्डन की सैर करेंगे और शिमला पहुंच कर होटल में डिनर और आराम करेंगे। तीसरे दिन कुफ्री की सैर कराई जाएगी जहां से लौटने पर माल रोड ले जाया जाएगा। अगले दिन टूरिस्ट मनाली के लिए निकल जाएंगे। रास्ते में वे पनडोह डैम और हंगोई माता मंदिर के दर्शन करेंगे। रात में आराम करने के बाद अगले दिन हिडिंबा माता मंदिर, वशिष्ठ बाथ, मनु टेंपल, तिब्बत मॉनेस्ट्री, वन विहार और क्लब हाउस की सैर करेंगे। इसके अगले दिन रोहतांग पास की सैर कराई जाएगी। इसके अगले दिन नाश्ता करके टूरिस्ट चंडीगढ़ के लिए निकल जाएंगे। रास्ते में कुल्लू के वैष्णो देवी मंदिर के दर्शन करेंगे और चंडीगढ़ में रात के आराम के बाद दिल्ली के लिए निकल जाएंगे।

Glory of Himalaya टूर पैकेज का किराया
8 रात और 9 दिनों वाले शिमला, मनाली और चंडीगढ़ के IRCTC Glory Of Himalya टूर पैकेज के लिए आपको 28000 रुपये खर्च करने होंगे। इसमें आपके लिए ट्रेन टिकट, होटल के कमरे, घूमने के लिए गाड़ी और डिनर की व्यवस्था की जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *