बिलिंग्स और कमिंस के बाद एक और घातक बल्लेबाज ने KKR को कहा 'बाई-बाई', अपनी टीम को बना चूका है चैंपियन

Kolkata Knight Riders- India TV Hindi News

Image Source : TWITTER
Kolkata Knight Riders

आईपीएल के लिए सभी टीमों ने अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों के सूची को जमा कर दिया है। कई बड़े खिलाड़ियों को रिलीज किया गया तो कई खिलाड़ियों ने अगले साल होने वाले आईपीएल से ही अपना नाम वापस ले लिया। नाम वापस लेने वाले ज्यादातर खिलाड़ियों में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी शामिल हैं। इसी बीच इंग्लैंड के एक और स्टार बल्लेबाज ने आईपीएल 2023 से अपना नाम वापस ले लिया है। 

IPL से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

इंग्लैंड के टी20 विश्व कप विजेता एलेक्स हेल्स इंडियन प्रीमियर लीग 2023 से बाहर हो गए हैं। उनकी फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने मंगलवार को घोषणा की। हेल्स हमवतन सैम बिलिंग्स और आस्ट्रेलियाई टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस के साथ आईपीएल के अगले सत्र में नहीं खेल पाएंगे। केकेआर ने एक ट्वीट में कहा, “हम सैम बिलिंग्स, पैट कमिंस और एलेक्स हेल्स के व्यक्तिगत और राष्ट्रीय टीम प्रतिबद्धताओं के कारण अगले साल के आईपीएल को छोड़ने के फैसले का सम्मान करते हैं। उन सभी को आगे के लिए शुभकामनाएं।”

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) दो जगड़े झटके लग चुके थे। केकेआर ने मेगा ऑक्शन में कमिंस को 7.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। कमिंस ने बिजी अंतरराष्ट्रीय कार्यभार की ओर इशारा करते हुए अगले साल के आईपीएल टूनार्मेंट को छोड़ने का फैसला किया था। कमिंस ने कहा, “मैंने अगले साल के आईपीएल को मिस करने का कठिन फैसला लिया है। अगले 12 महीनों के लिए अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम टेस्ट और वनडे मैचों से भरा हुआ है, इसलिए एशेज सीरीज और वनडे विश्व कप से पहले कुछ आराम करूंगा।” इससे पहले, सैम बिलिंग्स ने भी आगामी आईपीएल सीजन से हटने का फैसला किया था, क्योंकि वह खेल के लंबे प्रारूपों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। ये तीनों खिलाड़ी टी20 क्रिकेट के घातक खिलाड़ियों में से एक हैं। अगले सीजन में केकेआर को इन तीनों की कमी खलेगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *