RCB के लिए राहत भरी खबर, IPL से पहले फिट हो जाएगा ये घातक खिलाड़ी

Royal Challenger Bangalore- India TV Hindi News

Image Source : TWITTER (@RCBTWEETS)
Royal Challenger Bangalore

IPL 2023: आईपीएल 2023 के ऑक्शन 23 दिसंबर से किए जाएंगे। मंगलवार को सभी टीमों ने अपने रिटेन खिलाड़ियों की सूची को जमा कर दिया है। आरसीबी ने अगले साल होने वाले आईपीएल के लिए कुल 18 खिलाड़ियों को रिटेन किया है। इन खिलाड़ियों में ग्लेन मैक्सवेल भी शामिल है। मैक्सवेल टी20 वर्ल्ड कप में कुछ खास नहीं कर सके थे। वहीं मैक्सवेल एक पार्टी के दौरन इंजरी का भी शिकार हो गए थे। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि वह आईपीएल भी नहीं खेलेंगे। लेकिन टीम के निदेशक माइक हेसन ने उनकी इंजरी को लेकर अपडेट दिया है। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन ने बुधवार को कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि चोटिल ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सत्र से पहले वापसी कर लेंगे। आक्रामक बल्लेबाज और ऑफ ब्रेक गेंदबाजी करने वाले मैक्सवेल इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। एक अजीब दुर्घटना में पैर टूट जाने के बाद मैक्सवेल के 12 सप्ताह तक बाहर रहने की संभावना है। एक दोस्त के 50वें जन्मदिन की पार्टी के दौरान मैक्सवेल को यह चोट लगी जिसके बाद रविवार को उनकी सर्जरी हुई। 

क्या बोले माइक हेसन

हेसन ने आरसीबी द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में कहा कि, ‘‘ग्लेन मैक्सवेल को लेकर थोड़ी चिंता है, टूटे पैर के साथ वह रिटेंशन चरण की ओर बढ़ रहे हैं। हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास जानकारी है कि वह आईपीएल से काफी पहले वापसी कर लेगा और क्रिकेट खेलेंगे। टीम में तीन आयामी खिलाड़ी का होना उस टीम को संतुलित करने के मामले में काफी महत्वपूर्ण होता है।’’ 

आईपीएल 2021 से पहले आरसीबी से जुड़े मैक्सवेल टीम के प्रमुख सदस्य रहे हैं। उनके 2021 सत्र में बल्ले से प्रभावी प्रदर्शन के बाद फ्रेंचाइजी ने उन्हें 11 करोड़ रुपये में अपने साथ बरकरार रखा। मैक्सवेल ने पिछले सत्र में 13 मैच में 301 रन बनाए थे। हेसन ने अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की भी पिछले सत्र में फिनिशर की भूमिका में प्रभावी प्रदर्शन के लिए सराहना की। उन्होंने कहा, ‘‘हम शीर्ष क्रम में फाफ, विराट और फिन एलेन तथा रजत पाटीदार के साथ काफी सहज हैं। हम इसे वास्तव में एक मजबूत शीर्ष क्रम के रूप में देखते हैं जिसमें हम जरूरत पड़ने पर बदलाव कर सकते हैं।’’ 

हेसन ने कहा, ‘‘डीके (कार्तिक) पिछले साल फिनिशिर की भूमिका में हमारे लिए बहुत अच्छा कर चुके हैं। हम उसकी मौजूदगी को लेकर उत्सुक हैं। वह जो अनुभव लाते हैं वह वास्तव में मूल्यवान है।’’ आरसीबी ने मिनी ऑक्शन से पहले केवल चार खिलाड़ियों अनीश्वर गौतम, चामा मिलिंद, लवनिथ सिसोदिया और शेरफाइन रदरफोर्ड को रिलीज किया था। मैक्सवेल 13 दिसंबर से चार फरवरी तक चलने वाली बिग बैश लीग में भी संभवत: नहीं खेल पाएंगे।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *