IND vs NZ, 1st T20: भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 रद्द होने का खतरा, वेलिंग्टन से आई निराश करने वाली खबर

ind vs nz, india vs new zealand- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
भारत और न्यूजीलैंड

IND vs NZ, 1st T20 Weather Report: भारत और न्यूजीलैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप के बाद दोबारा से मैदान पर उतरने के लिए तैयार है। ऑस्ट्रेलिया में सेमीफाइनल में हारने के बाद दोनों टीमें नए सिरे से शुरुआत करने की तैयारी में हैं। दोनों टीमों के बीच 18 नवंबर (शुक्रवार) से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो रहा है। न्यूजीलैंड के दौरे पर पहुंची टीम इंडिया की अगुआई ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या कर रहे हैं जबकि ऋषभ पंत को उनका उपकप्तान बनाया गया है।

न्यूजीलैंड के इस दौरे पर रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे कई सीनियर खिलाड़ियों को नहीं भेजा गया है और उन्हें आराम का मौका दिया गया है। ऐसे में इस दौरे पर युवा खिलाड़ियों के पास खुद का साबित करने का मौका होगा। हालांकि इस बीच वेलिंग्टन से टीम इंडिया और फैंस के लिए एक निराश करने वाली खबर आई है।

दरअसल न्यूजीलैंड के मौसम पूर्वानुमान की मानें तो वेलिंग्टन में शुक्रवार को बारिश हो सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक यहां दोपहर और शाम के समय बारिश के आसार हैं और साथ ही बादल छाए रहने की उम्मीद है। इसके अलावा यहां तेज हवाओं के साथ-साथ तापमान भी 14 डिग्री तक पहुंच सकता है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हालांकि अगर मैच होता है तो यहां कि पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है। टीम इंडिया स्काई स्टेडियम में चौथी बार खेलेगी, लेकिन इससे पहले उसे दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था जबकि एक मैच भारत ने सुपर ओवर में अपने नाम किया था।

दोनों की टी20 टीम:

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर

भारत: हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक

टी20 सीरीज का शेड्यूल

  • पहला मैच: 18 नवंबर, शुक्रवार, वेलिंग्टन 
  • दूसरा मैच: 20 नवंबर, रविवार, तौरंगा
  • तीसरा मैच: 22 नवंबर, मंगलवार: नेपियर

ये भी पढ़ें

IND vs NZ LIVE STREAMING: टीवी पर भी होगा भारत-न्यूजीलैंड सीरीज का प्रसारण, इस चैनल पर देख सकते हैं लाइव मैच

IND vs NZ: हार्दिक के सामने ओपनर्स चुनने की चुनौती, 4 खिलाड़ी दावेदार, ये हो सकती है टीम इंडिया की Playing XI

IPL 2023: पंजाब किंग्स ने टीम में किए 3 अहम बदलाव, नीलामी से पहले दो दिग्गजों की कराई घर वापसी

VIDEO: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की हवाई फील्डिंग देखकर हर कोई हैरान, लोगों ने कहा ‘Physics’ के नियम तोड़ दिए

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *