Headlines

Twitter के लिए नए चीफ की तलाश करेंगे Elon Musk, पुराने CEO ने वापसी से किया इनकार

NDTV Gadgets 360 Hindi

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति Elon Musk माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter को चलाने में अपना कम समय लगाना चाहते हैं। उन्होंने कहा है कि वह ट्विटर के लिए नए चीफ की तलाश करेंगे। मस्क ने बताया कि उन्हें जल्द ही कंपनी की रिस्ट्रक्चरिंग को पूरा करने की उम्मीद है। 

इलेक्ट्रिक कार कंपनी Tesla के चीफ एग्जिक्यूटिव मस्क ने कंपनी में अपने लगभग 56 अरब डॉलर के सैलरी पैकेज को सही ठहराते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह पैकेज ऐसे परफॉर्मेंस टारगेट्स पर बेस्ड है जिन्हें पूरा करना आसान है और इसके लिए बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने स्वीकृति दी थी। हालांकि, उन्होंने बाद में एक ट्वीट कर कहा कि ट्विटर के मजबूत स्थिति में आने तक वह कंपनी की अगुवाई करना जारी रखेंगे। ट्विटर के पूर्व CEO, Jack Dorsey ने कहा है कि वह इस कंपनी को दोबारा संभालने की पेशकश स्वीकार नहीं करेंगे। एक ट्विटर यूजर ने उनसे पूछा था कि क्या वह CEO की पोजिशन लेंगे, इस पर डोर्सी ने इनकार कर दिया। 

मस्क ने कोर्ट में कहा कि ट्विटर को टेकओवर करने के बाद कंपनी को सुधारने के लिए उन्हें अधिक समय लगाने की जरूरत है। इसके साथ ही उन्होंने यह माना कि टेस्ला के कुछ इंजीनियर्स ट्विटर की इंजीनियरिंग टीमों के मूल्यांकन में मदद कर रहे हैं। हालांकि, उनका कहना था कि टेस्ला के इंजीनियर्स यह स्वैच्छिक तौर पर और अपना काम पूरा करने के बाद कर रहे हैं। मस्क ने ट्विटर को खरीदने के कुछ दिनों बाद ही Tesla के कम से कम 3.95 अरब डॉलर के शेयर्स बेचे हैं। उन्होंने अगस्त में कहा था कि वह टेस्ला के शेयर्स की बिक्री तभी करेंगे जब उन्हें ट्विटर को खरीदने के लिए मजबूर होना पड़े। कंपनी की ओर से की गई रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया गया है कि मस्क ने लगभग 1.95 करोड़ शेयर्स बेचे हैं। हालांकि, यह जानकारी नहीं दी गई है कि इसके लिए पहले से योजना थी या नहीं। ट्विटर को लगभग 44 अरब डॉलर में खरीदने वाले मस्क ने इसके लिए अमेरिकी बैंकों से लगभग 13 अरब डॉलर का लोन लिया है।

पिछले महीने के अंत में मस्क ने ट्विटर को खरीदने की डील पूरी की थी। इसके बाद से टेस्ला का शेयर 12 प्रतिशत से अधिक गिर चुका है। इस अवधि में नैस्डैक 100 इंडेक्स में लगभग दो प्रतिशत की गिरावट आई है। टेस्ला के शेयरहोल्डर्स चाहते हैं कि मस्क चुनौतियों का सामना कर रही इस कंपनी पर ध्यान दें। स्लोडाउन, सप्लाई चेन की मुश्किलों और रॉ मैटीरियल की कॉस्ट बढ़ने से टेस्ला की सेल्स पर असर पड़ा है। 

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *