2022 Maruti Suzuki Alto K10 S-CNG | ऑल्टो के10 का सीएनजी वैरिएंट हुआ लॉन्च, मिलेगा 33.85 किमी का माइलेज, जानें कीमत

Four Wheelers

oi-Ashish Kushwaha

ऑल्टो के10 सीएनजी (Alto K10 CNG) वैरिएंट को आधिकारिक तौर पर शुक्रवार को लॉन्च कर दिया गया है।

इसकी कीमत 5.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। कार को वीएक्सआई वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। सीएनजी मोड में, ऑल्टो के10 63.57 एचपी की पावर और 82.1 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करती है।

ऑल्टो के10 सीएनजी

ऑल्टो के10 सीएनजी में 33.85 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज देने का दावा किया गया है। मारुति सुजुकी कहना है कि अपडेटेड ऑल्टो के10 को बाजार से बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है, एस-सीएनजी की लॉन्चिंग से इसकी बिक्री और ज्यादा बढ़ सकती है।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के मार्केटिंग और सेल्स सीनियर ऑफिसर शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “ऑल्टो लगातार 16 सालों तक देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है और एस-सीएनजी मॉडल की लॉन्चिंग इसकी ईंधन-दक्षता के कारण इसकी अपील को और मजबूत करेगी।

ऑल्टो के10 में 1.0-लीटर K-सीरीज डुअल-जेट, डुअल वीवीटी इंजन है और यह लगभग 25 किलोमीटर प्रति लीटर का पेट्रोल-पर माइलेज देती है। लेकिन इसके इंजन के अलावा, नए ऑल्टो के10 में बड़े बदलाव किए गए हैं। इसमें फ्रंट में एक रेस्टाइल्ड ग्रिल, बदला गया साइड अपीयरेंस और 13 इंच के पहियों पर नया व्हील कैप डिजाइन दिया गया है। इंटीरिय में टचस्क्रीन डिस्प्ले और एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टविटी के लिए सपोर्ट मिलता है।

ऑल्टो के10 में सीएनजी तकनीक को अपडेट करने का यह पहला मामला नहीं। मारुति मॉडल की परवाह किए बिना दोहरे ईंधन वाली तकनीक को लेकर गंभीर है। हाल ही में, बलेनो और एक्सएल6 को सीएनजी इंजन के साथ अपडेट किया जा चुका है। साथ ही चर्चा है कि अपडेटेड ब्रेजा को भी आने वाले महीनों में एस-सीएनजी के रूप में लॉन्च किया जाएगा।

मारुति का कहना है कि हाल के दिनों में सीएनजी की कीमत बढ़ने के बावजूद उसके सीएनजी वाहनों की मांग में तेजी बनी हुई है। कंपनी के अधिकारियों का मानना ​​है कि सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी अस्थायी हो सकती है और संभावित खरीदारों को लागत का लाभ मिलना जारी रहेगा। देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमतें प्रति लीटर 100 रुपये के पार बनी हुई हैं।

Most Read Articles

English summary

Maruti suzuki alto k10 s cng launched price mileage





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *