भारत का टॉप मेडटेक स्टार्ट-अप एसएस इनोवेशन हुआ वैश्विक, रोबोटिक सर्जरी सुलभ कराने पर कंपनी का फोकस

भारत का टॉप मेडटेक स्टार्ट-अप एसएस इनोवेशन हुआ वैश्विक- India TV Hindi News
Photo:INDIA TV भारत का टॉप मेडटेक स्टार्ट-अप एसएस इनोवेशन हुआ वैश्विक

भारतीय मेडटेक स्टार्ट-अप कंपनी वैश्विक बाजार को जीतने के लिए तैयार है। भारत के एसएस इनोवेशन ने अब संयुक्त राज्य अमेरिका में नैस्डैक सूचीबद्ध कंपनी अवरा मेडिकल रोबोटिक्स में नियंत्रक हित के अधिग्रहण के माध्यम से वैश्विक पूंजी और बाजार तक पहुंच प्राप्त कर ली है। उल्लेखनीय है कि विश्व प्रसिद्ध रोबोटिक कार्डियक सर्जन डॉ. सुधीर पी श्रीवास्तव के दिमाग की उपज सरल एसएसआई मंत्र ने भारत में सर्जिकल प्रक्रियाओं के नए युग की शुरुआत की है, जिससे हमारे देश के लोगों के लिए रोबोटिक सर्जरी सुलभ और सस्ती हो गई है। 

कार्यक्रम में “गेस्ट ऑफ ऑनर” के रूप में शिरकत

रोबोटिक सर्जरी के जनक डॉ. फ्रेडरिक मोल ने कार्यक्रम में “गेस्ट ऑफ ऑनर” के रूप में शिरकत की। डॉ. मोल दुनिया के पहले सर्जिकल रोबोट दा विंची सर्जिकल सिस्टम के संस्थापक हैं और विश्व प्रसिद्ध चिकित्सा उपकरण डेवलपर और उद्यमी हैं, जो रोबोटिक सर्जरी में विशेषज्ञता रखते हैं। उन्होंने पारंपरिक सर्जिकल पद्धति की तुलना में रोबोटिक सर्जरी के महत्व और प्रक्रियाओं के कई लाभों पर जोर दिया।

डॉ. फ्रेड्रिक मोल, संस्थापक- इंट्यूएटिव सर्जिकल ने कहा कि नई रोबोट प्रणाली की प्रगति और विकास को देखने के लिए यहां आकर बहुत उत्साहित हूं, जो मुझे विश्वास है कि चिकित्सा सर्जरी के क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवा के सामान्य वितरण के लिए एक बड़ा कदम है। यह प्रणाली दुनिया भर के रोगियों को पूर्व और पश्चिम में समान रूप से सबसे उन्नत तकनीक प्रदान करेगी। यह तकनीक एशिया और उसकी सीमाओं के पार बेहतर स्वास्थ्य और भलाई के लिए योगदान कर बड़ा प्रभाव लाने का अवसर है।

मेड इन इंडिया सर्जिकल रोबोट लॉन्च

एसएस इनोवेशन ने दक्षिण एशिया की पहली पूरी तरह से “मेड इन इंडिया” सर्जिकल रोबोट लॉन्च करने वाली पहली कंपनी होने के नाते देश को गौरवान्वित किया है। यह मशीन हमारी मातृभूमि और दुनिया भर में सटीक, तकनीकी उन्नति और लागत में कमी के मामले में सर्जिकल प्रथाओं के विचार में क्रांति लाएगी, जिससे महंगी रोबोटिक सर्जरी आम लोगों के लिए उपलब्ध होगी।

इस महत्वपूर्ण अवसर पर एसएस इनोवेशन के संस्थापक, अध्यक्ष और सीईओ डॉ. सुधीर पी श्रीवास्तव ने कहा, “यह अधिग्रहण हमें वैश्विक बाजार तक पहुंचने में मदद करेगा। हमारे इनोवेशन का व्यापक रूप से उपयोग किया जाएगा। जैसा कि हम जानते हैं कि मेडटेक का भविष्य सर्जरी की शुद्धता पर निर्भर करता है और यह अधिग्रहण हमें इस ‘मेक इन इंडिया’ तकनीक को वैश्विक मंच पर लाने में मदद करेगा। (SSI ) के साथ (Avra) मेडिकल रोबोटिक्स का संघ मेड इन इंडिया, आत्मनिर्भर भारत की भावना को देखते हुए पूरी दुनिया में चिकित्सा सेवा में क्रांति लाएगा। 

अवरा मेडिकल रोबोटिक्स इंक, यूएसए के संस्थापक, अध्यक्ष और सीईओ बैरी एफ कोहेन ने कहा, “यहां भारत में होना अद्भुत है। मैंने पिछले पचास वर्षों में कई बार इस देश का दौरा किया है। आज का दिन मेरे लिए अब तक का नंबर वन अवसर है। यह मेरे इतिहास, काम और चिकित्सा को एक साथ ला रहा है। मैं अपनी कंपनी अवरा मेडिकल रोबोटिक्स को डॉ. श्रीवास्तव के एसएसआई इनोवेशन के साथ लेकर बहुत खुश हूं। हमने दुनिया के लोगों के लिए सर्जरी की अत्यंत सटीक सटीकता लाने के लिए पूर्व और पश्चिम के उपहारों को संयोजित किया है। यह सौभाग्य हैं। आपको कामयाबी मिले!

Latest Business News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *