दिल्ली-NCR में अब पड़ेगी जबरदस्त ठंड, घर से निकलें तो सर्दी वाले कपड़े जरूर पहनें

दिल्ली-NCR में अब पड़ेगी जबरदस्त ठंड, घर से निकलें तो सर्दी वाले कपड़े जरूर पहनें

पहाड़ों से आ रही सर्द हवाओं ने दिल्ली-एनसीआर में ठंडक बढ़ा दी है।- India TV Hindi News


पहाड़ों से आ रही सर्द हवाओं ने दिल्ली-एनसीआर में ठंडक बढ़ा दी है।

दिल्ली-NCR में अब ठंड का असर दिखने लगा है। पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी की वजह से आ रही सर्द हवाओं ने दिल्ली-NCR में ठंड बढ़ा दी है। दिल्ली में गुरुवार को इस सीजन का सबसे ठंडा दिन माना गया। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली के सफदरजंग में मिनीमम टेंपरेचर 11.3 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं गुरुग्राम का मिनीमम टंपरेचर 9.4 डिग्री सेल्सियस रहा। देश की राजधानी दिल्ली में अब सुबह और शाम के वक्त ठंड बढ़ने लगी है। वहीं ज्यादातर हिस्सों में सुबह के समय हल्की धुंध भी देखने को मिल रही है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में पारा और भी गिर सकता है। गुरुवार को दिल्ली के सफदरजंग में अधिकतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान 11.3 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री कम है।

अगले दो दिन में और भी बढ़ेगी ठंड

वहीं दिल्ली के पालम में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया। गुरुग्राम का न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग का मानना है कि अभी दो दिन और ठंडी हवाएं तापमान में कमी लाएंगी। राजधानी में न्यूनतम तापमान गिरकर 10 डिग्री तक पहुंच सकता है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) अभी भी खराब श्रेणी में बना हुआ है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में गुरुवार, 17 नवंबर सुबह 9 बजे तक एक्यूआई 253 दर्ज किया गया, जो कि खराब श्रेणी में आता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *