FIFA World Cup 2022: अंडरडॉग मानी जाने वाली टीम को लगा बड़ा झटका, स्टार फुटबॉलर टूर्नामेंट से हुआ बाहर

सादियो माने- India TV Hindi News

Image Source : GETTY IMAGES
सादियो माने

FIFA World Cup 2022: फुटबॉल के महाकुंभ यानी फीफा वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत 20 नवंबर से कतर में होने जा रही है। इस टूर्नामेंट के लिए सेनेगल की टीम को इस बार दावेदारों में से एक माना जा रहा है। टीम को 21 नवंबर को नीदरलैंड के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलना है लेकिन उससे तीन दिन पहले टीम को एक बड़ा झटका लग गया है। दरअसल सेनेगल के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी सादियो माने पैर की चोट की सर्जरी के बाद विश्व कप से बाहर हो गए हैं। बायर्न म्यूनिख और सेनेगल फुटबॉल महासंघ ने माने के चोटिल होने की जानकारी दी है। 

बायर्न की ओर से जारी बयान के मुताबिक 30 वर्षीय फुटबॉलर के दाहिने पैर का शुक्रवार देर रात ऑस्ट्रिया के इन्सब्रुक में ऑपरेशन हुआ।  उन्होंने यह चोट आठ नवंबर को वेडर ब्रेमेन के खिलाफ जर्मन लीग के मैच में लगी थी। बायर्न ने कहा, ‘‘एफसी बायर्न के अग्रिम पंक्ति का यह खिलाड़ी अब विश्व कप में सेनेगल के प्रतिनिधित्व के लिए उपलब्ध नहीं रहेगा और अगले कुछ दिनों में म्यूनिख में अपना रिहैबिलिटेशन (उपचार से उबरने की प्रक्रिया) शुरू करेगा।’’ 

सेनेगल टीम के चिकित्सक मैनुअल अफोंसो ने इससे पहले उम्मीद जताई थी कि माने विश्व कप के कुछ मैचों में खेलेंगे लेकिन अब इसकी कोई संभावना नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘हमने आज का एमआरआई देखा है और दुर्भाग्य से उनकी प्रगति उम्मीदों के अनुकूल नहीं है ।’’ सेनेगल की टीम सोमवार को नीदरलैंड के खिलाफ मैच से विश्व कप में अपने अभियान को शुरू करेगी। ग्रुप ए में टीम के सामने इसके बाद मेजबान कतर और इक्वाडोर की चुनौती होगी।

सेनेगल को लगा बड़ा झटका

सेनेगल अफ्रीका के पांच देशों में से एक है जो फीफा वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रहा है। अब टीम को अपने नियमित कप्तान के बिना ही टूर्नामेंट खेलना पड़ेगा। सेनेगल की टीम अफ्रीकन कप ऑफ नेशंस की चैंपियन है। माने को फाइनल स्क्वॉड में रखा गया था और वह रिकवरी से गुजर रहे थे, लेकिन अब वह बाहर हो गए हैं। माने ने अब तक सेनेगल के लिए 92 मैच खेले हैं और 33 गोल उनके नाम दर्ज हैं। बता दें कि बायर्न से पहले वह इंग्लिश प्रीमियर लीग के क्लब लिवरपूल के लिए खेलते थे। सेनेगल को इस विश्व कप के लिए अंडरडॉग माना जा रहा था लेकिन अब माने के न होने से टीम को झटका लगा है।

यह भी पढ़ें:-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *