IPL 2023 Auction : SRH के इन तीन पूर्व विदेशी खिलाड़ियों पर जमकर बरसेगा पैसा!

Sunrisers Hyderabad in IPL 2022- India TV Hindi News

Image Source : PTI
Sunrisers Hyderabad in IPL 2022

IPL 2022 Auction : आईपीएल 2023 के लिए खिलाड़ियों के रिटेंशन और रिलीज के बाद अब टीमों की तैयारी ऑक्शन के लिए शुरू हो चुकी है। अब साफ हो गया है कि किस टीम के पास कौन कौन से खिलाड़ी हैं। उनके पास कितने स्थान बाकी हैं, कितने विदेशी खिलाड़ियों पर टीमें दांव लगा सकती है और किस टीम के पर्स में कितना पैसा बाकी है। खिलाड़ियों के रिलीज होने के बाद अब रणनीति इस बात की बन रही है कि टीमें किस खिलाड़ी को अपने पाले में करना चाहती हैं और उन पर कितनी बड़ी तक बोली लगाई जा सकती है। सभी दस टीमें ने अपने पुराने और बड़े बड़े खिलाड़ियों को रिलीज किया है, इसलिए ये भले मिनी ऑक्शन बोला जा रहा हो, लेकिन टीमें भरपूर पैसा खर्च करने के लिए तैयार नजर आ रही है। हम आपको बताते हैं कि वे कौन से तीन विदेशी खिलाड़ी होंगे, जो टीमों के टारगेट पर होंगे और टीमें उन्हें अपने पाले में करने के लिए पैसों की चिंता शायद नहीं करेंगी। 

 

Kane Williamson

Image Source : PTI

Kane Williamson

केन विलियमसन होंगे टीमों की पहली पसंद 

आईपीएल में करीब आठ साल से सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बतौर खिलाड़ी  और बाद में कप्तान बने केन विलियमसन का साथ इस बार टीम ने छोड़ दिया है। उन्हें पिछले ही साल टीम की कमान सौंपी गई थी। अब केन विलियमसन एक बार फिर से ऑक्शन में आएंगे। टीम ने पिछले साल डेविड वार्नर और राशिद खान को रिलीज किया था, ये दोनों बड़ी कीमत पर दूसरी टीमों में चले गए। अब इस बार टीमें केन विलियसन पर भी दांव लगाने की तैयारी में नजर आ रही हैं। पिछले ही साल यानी आईपीएल 2022 की बात करें तो उन्होंने अपनी टीम के लिए 12 मैच खेले और इसमें 119 की स्ट्राइक रेट से 382 रन बनाए। केन विलियमसन एक शांत दिमाग क्रिकेटर हैं और जो टीमें कप्तान तलाश कर रही हैं, वे उनके भी निशाने पर होंगी। 

Jason Holder

Image Source : PTI

Jason Holder

जेसन होल्डर भी हो सकते हैं बड़े खिलाड़ी 
इसी तरह से एक और विदेशी खिलाड़ी हैं, जो कई टीमों की पसंद हो सकते हैं। हम बात कर रहे हैं वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान जेसन होल्डर की। जेसन होल्डर भी पहले सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते थे, उन्हें रिलीज किया गया और इसके बाद पिछले साल के मेगा ऑक्शन में लखनऊ सुपरजाएंट्स ने उन्हें 8.75 करोड़ रुपये में खरीद लिया था, लेकिन उनका एलएसजी के साथ रिश्ता एक ही साल चल पाया और टीम ने इस साल उन्हें जाने दिया है। जेसन  होल्डर ऑलराउंडर हैं और वे गेंद और बल्ले दोनों से कमाल करने की क्षमता रखते हैं। ऑलराउंडर्स की डिमांड हमेशा से रहती ही है। जेसन होल्डर ने हालांकि बहुत ज्यादा आईपीएल मैच नहीं खेले हैं, लेकिन उनका प्रदर्शन ठीकठाक ही रहा है। उन्होंने अब तक 38 मैच ही खेले हैं और 123.50 की स्ट्राइक रेट से 247 रन जोड़े हैं। साथ ही 49 विकेट भी अपने नाम किए हैं। उनकी भी डिमांड अच्छी रह सकती है और टीमें लंबी दूरी तक उनका पीछा करने से कतराएंगी नहीं। 

Nicholas Pooran

Image Source : PTI

Nicholas Pooran

निकोलस पूरन भी साबित हो सकते हैं बड़े खिलाड़ी 
सनराइजर्स हैदाराबाद ने अपने एक और खिलाड़ी को रिलीज कर दिया है और वे भी वेस्टइंडीज से ही ताल्लुक रखते हैं। वे हैं निकोलस पूरन। निकोलस पूरन को सनराइजर्स हैदराबाद ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन वे उस तरह का कमाल नहीं कर पाए, जैसी उनसे उम्मीद की जा रही थी। इससे पहले वे पंजाब किंग्स के लिए भी खेल चुके हैं। निकोलस पूरन ऐसे खिलाड़ी हैं जो अगर अपने रंग में हों तो पूरे मैच को पलट कर रख सकते हैं। ऐसे में वे भले अभी अपने नाम के अनुसार प्रदर्शन न कर पाए हो, लेकिन आईपीएल टीमों के बीच उन्हें भी खरीदने की होड़ लगी रहेगी, ऐसी उम्मीद की जा सकती है। 

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *