BCCI Fired Chetan Sharma: वर्ल्ड कप की हार के साथ ही एक्शन में BCCI, चेतन शर्मा समेत पूरी सेलेक्शन कमेटी को दिखाया बाहर का रास्ता

Chetan Sharma- India TV Hindi News

Image Source : TWITTER
चेतन शर्मा

BCCI fired Chetan Sharma: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की हार के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड एक्शन में नजर आ रहा है। बीसीसीआई ने सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन चेतन शर्मा और उनकी पूरी टीम को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इतना ही नहीं इन खाली पदों के लिए बीसीसीआई ने नए आवेदन भी निकाल दिए हैं।

 

वर्ल्ड कप हार का भुगतना पड़ा अंजाम

चेतन शर्मा और उनकी पूरी टीम को बर्खास्त करने की सीधी सी वजह पिछले दो वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार है। दोनों टूर्नामेंट की हार के बाद लगातार खिलाड़ियों के सेलेक्शन पर सवाल उठ रहे थे, इसी के चलते बीसीसीआई ने चेतन और उनकी पूरी टीम की छुट्टी कर दी है। इतना ही नहीं. इन पदों को भरने के लिए बीसीसीआई आवेदन भी निकाल चुका है।

लगातार मिल रही थी नाकामी

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने में नाकाम रहने के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को कड़ा फैसला करते हुए चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चार सदस्यीय राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया। चेतन के कार्यकाल के दौरान भारतीय टीम 2021 में खेले गए टी20 विश्वकप के नॉकआउट चरण में नहीं पहुंच पाई थी। इसके अलावा वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी हार गई थी। चेतन (उत्तर क्षेत्र), हरविंदर सिंह (मध्य क्षेत्र), सुनील जोशी (दक्षिण क्षेत्र) और देबाशीष मोहंती (पूर्वी क्षेत्र) का राष्ट्रीय चयनकर्ता के रूप में कार्यकाल बहुत कम दिन का रहा।

 इनमें से कुछ की नियुक्ति 2020 तो कुछ कि 2021 में की गई थी। एक सीनियर राष्ट्रीय चयनकर्ता का कार्यकाल अमूमन चार साल का होता है और उसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है। अभय कुरूविला का कार्यकाल समाप्त होने के कारण पश्चिम क्षेत्र से कोई चयनकर्ता नहीं था। पीटीआई ने 18 अक्टूबर को बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक के बाद खबर दी थी कि चेतन को बर्खास्त किया जा सकता है। बीसीसीआई ने शुक्रवार को राष्ट्रीय चयनकर्ताओं (सीनियर पुरुष) के लिए आवेदन मंगाए। आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 नवंबर है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *