FIFA World Cup 2022: F16 फाइटर जेट के सुरक्षा घेरे में कतर पहुंची पोलैंड टीम, आप भी देखें वीडियो

FIFA World Cup 2022: इस साल फीफा विश्व कप की मेजबानी कतर (Qatar) कर रहा है, जो कुछ दिनों में शुरू होने वाला है। अभी वर्ल्ड कप शुरू भी नहीं हुआ है कि फुटबॉल जगत से दिलचस्प खबरे आनी शुरू हो गई है। विश्व कप के लिए अब सभी फुटबॉल टीमें अब कतर की तरफ कूंच कर रही है। इनमें से एक टीम पोलैंड भी है। यूं तो सभी टीमों का आगमन आम तरीके से हुआ, लेकिन पोलैंड की फुटबॉल टीम जिस तरह से कतर आई है, उसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। पोलैंड की फुटबॉल टीम के हवाई जहाज को लड़ाकू विमानों ने एस्कॉर्ट किया।

रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध (Russia-Ukraine War) का असर कई देशों पर पड़ रहा है, खासतौर पर यूक्रेन के सीमावर्ती देशों पर, जिनमें से एक पोलैंड है। पोलैंड (Poland) यूक्रेन और रूस दोनों के साथ अपना बॉर्डर शेयर करता है। हाल ही में पोलैंड-यूक्रेन सीमा के पास गिराए गए मिसाइल के बाद तनावपूर्ण स्थिति बन गई थी, जिसमें दो लोगों की मौत भी हो गई थी।
 

इस घटना का ही असर है कि पोलैंड की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम ने कतर वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए उड़ान भरी और उनके हवाई जहाज के साथ सरकार ने दो F16 फाइटर जेट को भी भेजा। इसका एक वीडियो पोलैंड की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने भी शेयर किया। पोलैंड के खिलाड़ियों को ले जा रहे विमान को F16 जेट द्वारा कथित तौर पर देश की सीमा के बाहर सुरक्षित पहुंचाया गया।
 
इसके अलावा, पोलैंड की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के ट्विटर अकाउंट ने लड़ाकू विमानों की कुछ तस्वीरों को भी शेयर किया और लिखा, (अनुवादित) “हमें F16 विमानों द्वारा पोलैंड की दक्षिणी सीमा तक पहुँचाया गया! पायलटों को धन्यवाद और शुभकामनाएं!”

फीफा वर्ल्ड कप में पोलैंड मंगलवार को ग्रुप C मुकाबले में मैक्सिको के खिलाफ (Poland vs Mexico) पहला मैच खेलेगा। टीम 30 नवंबर को ग्रुप के सबसे प्रत्याशित मैच में लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) की अर्जेंटीना के खिलाफ मुकाबला करने से पहले 26 नवंबर को सऊदी अरब से भिड़ेगी।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

By Gopi Soni

Never stop learning, because life never stops teaching

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *