Waiting on Mahindra SUV | महिंद्रा की एसयूवी बुक करने के पहले जान लें कितनी है वेटिंग, ये कारें मिलेंगी 20 महीने बाद

Four Wheelers

oi-Nitish Kumar

महिंद्रा की नई कारों पर वेटिंग पीरियड कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अगर आप भी महिंद्रा की एसयूवी लेने की सोच रहे हैं तो आपको कई महीनों का इंतजार करना पड़ सकता है। बता दें कि महिंद्रा की दो नई एसयूवी एसयूवी700 और स्कॉर्पियो-एन की दमदार बुकिंग चल रही है। कंपनी इन दोनों मॉडलों की हर महीने 8-9 हजार यूनिट की बुकिंग प्राप्त कर रही है। लेकिन डिमांड के अनुसार उत्पादन न होने के वजह से वेटिंग पीरियड 18-20 महीने तक चला गया है।

Waiting on Mahindra SUV

दो एसयूवी की हुई सबसे ज्यादा बुकिंग

महिंद्रा अब तक इन दोनों एसयूवी की 1.30 लाख यूनिट्स की बुकिंग प्राप्त कर चुकी है। कंपनी का कहना है कि वह उत्पादन को तेज करके मांग को पूरा करने का प्रयास कर रही है। हाल ही में, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने घोषणा की थी कि उसने इस साल सितंबर के महीने में अपनी अब तक की सबसे अधिक मासिक एसयूवी बुकिंग दर्ज की है।

ऑटो निर्माता ने कहा कि उसने उच्चतम बिक्री के साथ एक मजबूत सप्लाई लाइन बनाए रखी और राजस्व बाजार हिस्सेदारी के मामले में लगातार तीन तिमाहियों के लिए एसयूवी में मार्केट लीडर बनी रही। कंपनी ने बताया कि थार, एक्सयूवी300, एक्सयूवी700, बोलेरो और स्कॉर्पियो-एन सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी थीं जिनकी बुकिंग भी अधिक हुई थी।


बुकिंग के मामले में महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन टॉप पर है। स्कॉर्पियो क्लासिक के साथ स्कॉर्पियो-एन की कुल बुकिंग 1. 30 लाख यूनिट हुई है। महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को इस साल की शुरूआत में 15.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया था। कंपनी इसे पेट्रोल और डीजल इंजन में मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ बेच रही है।

जानकारी यह भी है कि कुछ डीलरशिप महिंद्रा के चुनिंदा एसयूवी मॉडलों पर 60,000 रुपये का डिस्काउंट भी दे रहे हैं। यह डिस्काउंट महिंद्रा बोलेरो, महिंद्रा मराजो और एक्सयूवी300 पर दिया जा रहा है। हालांकि, महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक, स्कॉर्पियो-एन, थार और एक्सयूवी700 पर कोई छूट नहीं है।

Most Read Articles

English summary

Mahindra suv waiting period 20 months booking details

Story first published: Saturday, November 19, 2022, 15:50 [IST]





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *