IND vs NZ : टीम इंडिया में वॉशिंगटन सुंदर की वापसी, जानिए क्यों नहीं खेली फुटबॉली

washington sundar and Team India- India TV Hindi News

Image Source : AP
washington sundar and Team India

India vs New Zealand : टीम इंडिया के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर की टीम इंडिया में एक बार फिर से वापसी हो चुकी है। पिछले लंबे अर्से से वे भारतीय टीम से बाहर थे, लेकिन इसका कारण प्रदर्शन नहीं था, बल्कि वे कई बार इंजरी का शिकार हो चुके हैं, इसलिए टीम से बाहर जाना पड़ता है। अब उनकी न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज में वापसी हो गई है। हालांकि पहला मैच बारिश के कारण वेलिंग्टन में हो ही नहीं पाया। मैच भले न हो पाया हो, लेकिन जब टीम इंडिया फुटबॉली खेलने का मजा ले रही थी, तो वॉशिंगटन सुंदर दूर खड़े थे, वे अपनी इंजरी को लेकर खासा सतर्क हैं, ताकि फिर से परेशानी में ना आ पाएं। हालांकि अब वे काफी ज्यादा आत्मविश्वास से भरे नजर आ रहे हैं और उम्मीद की जानी चाहिए कि बचे हुए दो मैचों में वे टीम इंडिया के लिए गेंद और बल्ले से अच्छा योगदान देंगे और टीम की जीत में बड़ी भूमिका अदा करेंगे। 

 

washington sundar and Team India

Image Source : AP

washington sundar and Team India

वापसी के बाद क्या बोले वॉशिंगटन सुंदर 

चोटिल होने के कारण एक साल से अधिक समय तक बाहर रहने के बाद टी20 टीम में वापसी करने वाले वाशिंगटन सुंदर का मानना है कि इंग्लैंड की काउंटी टीम लंकाशर में खेलने से उन्हें न्यूजीलैंड में चल रही लिमिटेड ओवरों की सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिल सकती है। पिछले एक साल के दौरान चोट के कारण ज्यादातर समय खेल से दूर रहने वाले वाशिंगटन सुंदर ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय मैचों में वापसी की। उन्हें न्यूजीलैंड के लिमिटेड ओवरों के दौरे में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। सुंदर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती टी20 मैच बारिश के कारण रद्द होने से पहले कहा कि मैंने एनसीए में काफी समय बिताया है, चोटिल होने से पहले लंकाशर के लिए खेलने का अनुभव शानदार रहा था। मैंने फिटनेस के लिए अपने शरीर पर बहुत काम किया है, खासकर कंधे पर काफी ध्यान दिया है। ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने वाले वॉशिंगटन सुंदर ने कहा कि न्यूजीलैंड मेरे पसंदीदा देशों में से एक है। यहां का मौसम और लोग वास्तव में शानदार हैं। जब से हम यहां आए हैं, हमने पैदल रेस्तरां और दुकान जाने का लुत्फ उठाया है। हम यहां अपनी निजता का आनंद ले रहे हैं।

washington sundar

Image Source : PTI

washington sundar

फुटबॉल खेलते हुए मेरे पैर में चोट लग गई थी
न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती टी20 मैच के दौरान बारिश के बीच दोनों देशों के खिलाड़ी फुटबॉली का लुत्फ उठा रहे थे तब सुंदर वहां खड़े हो कर उसे देख रहे थे। सुंदर से जब पूछा गया कि वह क्यों नहीं खेल रहे है तब उन्होंने कहा कि छह साल पहले फुटबॉल खेलते हुए मेरे पैर में चोट लग गई थी, उसके बाद से मैं कभी फुटबॉल नहीं खेलता। फुटबॉल के अलावा भी कई चीजें है करने के लिए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *